दिल्ली में 700 के पार पहुंची कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या, निजामुद्दीन में 6000 घर स्कैन · Indias News

दिल्ली में 700 के पार पहुंची कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या, निजामुद्दीन में 6000 घर स्कैन

नई दिल्ली (New Delhi) . देश में कोरोना (Corona virus) के मरीजों में हर रोज भारी इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. जबकि, दिल्ली में अब तक कोरोना (Corona virus) के 700 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक दिल्ली में अब तक कोरोना (Corona virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो चुकी है. इनमें से 22 मरीज आईसीयू में भर्ती है, तो वहीं सात मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है. कोरोना (Corona virus) का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं 2-3 दिन में रैपिड किट भी उपलब्ध हो जाएगी.

सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में जिन हॉटस्पॉट को चिन्हित किया गया है, वहां हम डोर-टू-डोर जाकर लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग कर रहे हैं. इस दौरान निजामुद्दीन में 6000 घरों को स्कैन किया जा चुका है. जिनमें से एक शख्स कोरोना (Corona virus) पॉजिटिव पाया गया है.
दिल्ली में कई हॉटस्पॉट को चिन्हित कर ऑपरेशन शील्ड चलाया जा रहा है. कोरोना (Corona virus) से निपटने के लिए दिल्ली सरकार (Government) ऑपरेशन शील्ड पर काम कर रही है. इस ऑपरेशन के तहत सीलिंग, होम क्वारनटीन, आइसोलेशन, जरूरी सेवाएं, लोकल सैनिटाइजेशन और डोर टू डोर सर्वे पर जोर दिया जा रहा है.

Check Also

इंडेक्स बना पहला मेडिकल कॉलेज जिसने छात्रों की पढ़ाई के लिए तैयार करवाया अपना online पढ़ाई का प्लेटफार्म – माय इंडेक्स प्लेटफ़ॉर्म

इंदौर (Indore) . लॉकडाउन (Lockdown) में शिक्षण संस्थानों के सामने सबसे बड़ी चुनौती छात्रों की …