शानदार लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ बाजार में उतरा नोकिया 8.3 5जी फोन · Indias News

शानदार लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ बाजार में उतरा नोकिया 8.3 5जी फोन


नई दिल्ली (New Delhi) . मोबाइल की दुनिया में सबसे पुराने और प्रतिष्ठित ब्रांड नोकिया अब नए अवतार में आने को तैयार है. फिनलैंड की फोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने कुछ देरी से ही सही लेकिन नोकिया 8.3 5जी मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. जैसा कि नाम से ही जाहिर है यह फोन खास तौर पर 5जी पर आधारित है. इसके पहले नोकिया ने चार नए ब्रैंडेड फोन अनवील किए थे. हालांकि, यह नोकिया 9 प्योर व्यू (नेकिया 9 प्रो व्यू) को रिप्लेस नहीं कर पाएगा लेकिन 8.3 5जी उसका सस्ता वर्ज़न ज़रूर है. इसकी लॉन्च डेट के बारे में अभी पूरी जानकारी कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराई है लेकिन यह बात कही गई है कि जून में इसे लॉन्च किया जा सकता है. यह बात हालांकि, कन्फर्म की जा चुकी है कि इसे यूके में लॉन्च किया जाएगा.

यूरोप में यह किन-किन देशों में शुरुआत में उपलब्ध कराया जाएगा इस बात की भी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. इसमें 6.81 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है और स्क्रीन का ऐस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. ऐस्पेक्ट रेशियो अच्छा होने के कारण स्क्रीन बड़ी न होने के बावजूद भी यूज़ करने में बड़ी होती है. स्क्रीन का एफएचडी+ रिजूलूसन 1080 x 2400 है जो कि 386 पिक्सल की डेंसिटी वाला है. हालांकि, यह क्यूएचडी डिवाइस की तुलना में कम बेहतर होगी लेकिन रोज़ाना के टास्क को पूरा करने के लिए ठीक है. डिजाइन की बात करें तो इसमें किनारों पर मेटल और पीछे के साइड में गोरिल्ला ग्लास है. इसकी रिफ्रैक्टेड लाइट डिजाइन के कारण इसे यूनीक लुक मिलता है. यह केवल पोलर नाइट कलर में उपलब्ध है जो कि ब्लू कलर से मिलता जुलता है.

इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा, साथ ही 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा होगा. इसमें 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो कि काफी बेहतरीन है. इसमें ऐक्शन कैम मोड दिया गया है जो कि खासतौर पर स्मूथ वीडियो को कैप्चर करने के लिए बनाया गया है. इसके कैमरे से 4के वीडियो को भी कैप्चर किया जा सकता है. फोन एंड्रॉयड 10 ऑपेरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. इसमें कंपनी अगले दो सालों के लिए सॉफ्टवेटर अपडेट और तीन सालों के लिए सिक्योरिटी अपडेट भी देगी. बैटरी की बात करें तो इसमें 4500 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो कि काफी बेहतर होगी. चार्जिंग की बात करें तो इसमें यूएसबी-सी चार्जिंग दी जाएगी. हालांकि, ये नहीं पता कि इसमें फास्ट चार्जिंग होगी या नहीं.

Check Also

ओप्पो ए9 2020 के बेस वेरियंट का दाम घटाया

नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने ओप्पो ए9 2020 के बेस वेरियंट …