निशा ने देश को दिलाया ओलंपिक कोटा, दिल्ली पहुंचने पर साक्षी मलिक ने किया स्वागत

Photo of author

नई दिल्ली, 15 मई . पूर्व ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने बुधवार को साथी पहलवान निशा दहिया का तुर्की के इस्तांबुल से दिल्ली लौटने पर एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

निशा ने महिलाओं के 68 किग्रा वर्ग में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया था.

साक्षी ने फेसबुक पर आईजीआई एयरपोर्ट पर निशा के स्वागत की तस्वीरें पोस्ट कीं, जहां परिवार और दोस्तों ने भी उनका भव्य स्वागत किया.

शुक्रवार को, निशा ने कुश्ती विश्व ओलंपिक क्वालीफायर के फाइनल में पहुंचने के बाद पेरिस 2024 कोटा हासिल किया. भारत को पेरिस ओलंपिक के लिए पांचवां कोटा मिला है.

सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की एडेला हन्ज़लिकोवा को 7-4 से हराने से पहले, निशा ने राउंड ऑफ 16 में व्यक्तिगत तटस्थ एथलीट, अंडर 23 विश्व चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता अलीना शौचुक को 3-0 से हराया था.

निशा के अलावा, अमन सहरावत इस साल के टूर्नामेंट के लिए अंतिम क्वालीफाइंग इवेंट में पेरिस के लिए स्थान पक्का करने वाले एकमात्र पुरुष पहलवान थे. एशियाई चैंपियन और अंडर 23 विश्व चैंपियन पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं.

अंतिम पंघाल (53 किग्रा), विनेश फोगाट (50 किग्रा), अंशु मलिक (57 किग्रा) और रितिका हुड्डा (76 किग्रा) अन्य महिला पहलवान हैं, जो पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने की कोशिश में होंगी.

एएमजे/एकेजे