होबार्ट हरिकेंस के साथ जुड़े रहेंगे निखिल चौधरी – indias.news

होबार्ट, 6 फरवरी . बिग बैश लीग (बीबीएल) क्लब होबार्ट हरिकेंस ने निखिल चौधरी के साथ 2026 तक अनुबंध बढ़ाने की घोषणा की है.

बिग-हिट बल्लेबाज और लेग-स्पिन गेंदबाज ने ऑप्टस स्टेडियम में पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ हरिकेन्स के लिए बीबीएल में डेब्यू किया. उन्होंने 31 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली.

निखिल चौधरी ने कहा, “मैं होबार्ट हरिकेंस के साथ फिर से अनुबंध करने के लिए बहुत उत्साहित हूं. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे हरिकेंस के साथ फिर से जुड़ने का मौका मिल रहा है.”

निखिल चौधरी का बीबीएल 13 का हाईएस्ट स्कोर ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ 55 था, जिसमें सीजन के दो सबसे बड़े गगनचुंबी छक्के शामिल थे. उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ 2/26 का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

वह टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य साबित हुए और उन्होंने अंतिम क्रम में कुछ पावर हिटिंग प्रदान की, जिसमें गेंद के साथ महत्वपूर्ण ओवर भी शामिल थे.

पंजाब में जन्मे निखिल चौधरी 2020 में भारत से ऑस्ट्रेलिया चले गए, जहां उन्हें केएफसी क्वींसलैंड टी20 मैक्स प्रतियोगिता में होबार्ट हरिकेंस के सहायक कोच, जेम्स होप्स द्वारा प्रशिक्षित किया गया.

होप्स ने हरिकेंस कोचिंग स्टाफ को चौधरी की प्रतिभा के बारे में बताया जिसके बाद उन्हें घरेलू खिलाड़ी के रूप में हरिकेंस द्वारा अनुबंधित किया गया.

हरीकेन के मुख्य कोच, जेफ वॉन चौधरी के कौशल से प्रभावित थे और उनकी मानसिकता को पसंद करते हैं.

वॉन ने कहा, “बीबीएल13 के दौरान निखिल हमारे बेस्ट प्रदर्शन करने वालों में से एक थे. एक क्रिकेटर के रूप में उनके विकास को देखना और जब उन्हें मौका दिया गया तो उन्होंने उसका फायदा उठाया. यह हमारी टीम और समर्थकों के लिए शानदार रहा.

उन्हें अगले 3 वर्षों के लिए दोबारा साइन करने से हमें एक प्रतिभाशाली लेग-स्पिनिंग ऑलराउंडर मिलता है, लेकिन साथ ही कोई ऐसा व्यक्ति भी मिलता है जो हमारी टीम को मजबूत करता है.”

बल्ले से 25.67 के औसत और 142.59 के स्ट्राइक रेट के साथ 5 विकेट लेने के बाद, चौधरी हरिकेंस को अगली गर्मियों में अपना पहला बीबीएल खिताब जीतने में मदद करना चाहेंगे.

एएमजे/एबीएम