निफ्टी में 158 अंकों की बढ़त – indias.news

मुंबई, 6 फरवरी . निफ्टी मंगलवार को हरे निशान में खुला और पूरे सत्र के दौरान मजबूती हासिल करते हुए 158 अंक या 0.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ दिन के उच्चतम स्तर 21,929.40 पर बंद हुआ.

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि व्यापक बाजार भी मिडकैप 100/स्मॉलकैप 100 में क्रमशः 1.2 प्रतिशत और 0.8 प्रतिशत की वृद्धि के साथ हरे रंग में समाप्त हुआ.

उन्होंने कहा कि बैंकों और एफएमसीजी को छोड़कर, सभी सेक्टर हरे निशान में रहे. तेल और गैस और आईटी में 3 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई.

उन्होंने कहा, बीएलएस ई-सर्विसेज की बंपर शुरुआत हुई, यह 129 प्रतिशत के प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुई और आईपीओ मूल्य से 175 प्रतिशत के कुल लाभ के साथ बंद हुई.

अच्छी अर्निंग और चीन में ताजा प्रोत्साहन के संकेतों के कारण अधिकांश यूरोपीय और एशियाई बाजार हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. इसके साथ ही मजबूत सर्विसेज पीएमआई डेटा ने घरेलू इक्विटी को समर्थन दिया.

खेमका ने कहा, “कुल मिलाकर, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार अपनी सकारात्मक गति जारी रखेगा. इस सप्ताह की प्रमुख घटना आरबीआई की मौद्रिक नीति है जो बाजार को दिशा देगी. हालांकि आरबीआई रेपो रेट को बरकरार रखेगा, लेकिन इस पर उत्सुकता से नजर रखी जाएगी.“

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बाजार ने मंगलवार को सकारात्मक रुख दिखाया और ठीक ठाक लाभ दर्ज किया.

उन्होंने कहा, इस बीच, तेल और गैस शेयरों में मामूली बढ़त रही. मध्य पूर्व में भूराजनीतिक जोखिमों से बाजार पर कुछ खास असर नहीं हो रहा है.

/