कोपा अमेरिका के लिए ब्राजील की टीम से बाहर हुए नेमार

Photo of author

रियो डी जेनेरो, 11 मई नेमार को घुटने की गंभीर चोट से उबरने के कारण कोपा अमेरिका के लिए ब्राजील की टीम से बाहर कर दिया गया है. देश के फुटबॉल परिसंघ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेमार ने अक्टूबर में अपने बाएं घुटने के क्रूसिएट लिगामेंट और मेनिस्कस के टूटने के बाद से नहीं खेला है और 32 वर्षीय नेमार के संयुक्त राज्य अमेरिका में 20 जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए फिट होने की बहुत कम संभावना है.

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर कासेमिरो और टोटेनहम हॉटस्पर के फॉरवर्ड रिचर्डसन भी चूक गए, जो अपने-अपने क्लबों में खराब फॉर्म और चोटों से जूझ रहे थे.

जैसा कि अपेक्षित था, मैनेजर डोरिवल जूनियर ने अपनी 23 सदस्यीय टीम में रियल मैड्रिड जाने वाले पाल्मेरास के किशोर एंड्रिक को नामित किया.

फारवर्ड, जो जुलाई में 18 साल का हो जाएगा, रियल मैड्रिड में शामिल हो जाएगा, उसने वेम्बली स्टेडियम में इंग्लैंड पर 1-0 की जीत में और मार्च में सैंटियागो बर्नब्यू में स्पेन के खिलाफ 2-2 से ड्रा में ब्राजील के लिए गोल किया था.

ब्राजील अपने कोपा अमेरिका अभियान की शुरुआत 24 जून को लॉस एंजेलिस में कोस्टा रिका के खिलाफ करेगा और ग्रुप चरण में पराग्वे और कोलंबिया से भी भिड़ेगा.

ब्राज़ील टीम:

गोलकीपर: एलिसन (लिवरपूल), एडर्सन (मैनचेस्टर सिटी) बेंटो (एथलेटिको पैरानेंस)

रक्षकों: डैनिलो (जुवेंटस), यान कूटो (गिरोना), गुइलहेम अराना (एटलेटिको माइनिरो), वेंडेल (पोर्टो), बेराल्डो (पेरिस सेंट-जर्मेन), मार्क्विनहोस (पेरिस सेंट-जर्मेन), एडर मिलिटाओ (रियल मैड्रिड), गेब्रियल मैगलहेस (आर्सेनल)

मिडफील्डर: एंड्रियास परेरा (फुलहम), ब्रूनो गुइमारेस (न्यूकैसल), डगलस लुइज़ (एस्टन विला), जोआओ गोम्स (वॉल्वरहैम्प्टन), लुकास पाक्वेटा (वेस्ट हैम)

फॉरवर्ड: एंड्रिक (पालमीरास), इवानिलसन (पोर्टो), गेब्रियल मार्टिनेली (आर्सेनल), रफिन्हा (बार्सिलोना), सविन्हो (गिरोना), रोड्रिगो (रियल मैड्रिड), विनीसियस जूनियर (रियल मैड्रिड).

आरआर/