अगले साल आएगा सबसे सस्ता 5जी फोन आईफोन से 3 -एप्पल 2022 में अगला स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन करेगी लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . पूर्व में खबर थी ‎कि क्यूपर्टिनो की कंपनी ऐपल ए14 बायोनिक चिपसेट के साथ स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी और इसकी डिजाइन भी जानी-पहचानी होगी. अब, एक नई रिपोर्ट में पता चला है किआईफोन 3 सबसे सस्ता 5 जी आईफोन होगा. इसके अलावा, स्मार्टफोन की कॉन्सेप्ट रेंडर्स भी ऑनलाइन देखी गई हैं.

पॉप्यलुर ऐपल ऐनालिस्ट मिंग-शी कू के मुताबिक, आईफोन एक 5जी फोन होगा और अगले साल मिलने वाला यह सबसे सस्ता 5जी ऐपल आईफोन होगा. खबरों के मुताबिक, आईफोन एसई 3 मौजूदा ऐपल आईफोन 12 मिनी से भी कम दाम पर उपलब्ध होगा. कॉन्सेप्ट रेंडर्स को देखें तो आईफोन से 3 देखने में बिल्कुल आईफोन एक्सआर की तरह लगता है लेकिन इसके कैमरा मॉड्यूल में थोड़े बदलाव किए गए हैं. इसमें रियर पर एक सिंगल कैमरा दिया गया है और लेंस के नीचे एक एलईडी फ्लैश भी है. खास बात है कि फोन की दूसरी तस्वीरों में हैंडसेट के बायकलर शेड्स देखे जा सकते हैं जबकि डिवाइस में ड्यूल-टोन कलर स्कीम है. इनमें ऐपल की ब्रैंडिंग बीच में दिख रही है. रियर पैनल के आधे हिस्से पर डार्क शेड है जबकि आधे हिस्से पर लाइट शेड दिया गया है. स्मार्टफोन में एक नॉच डिस्प्ले दी गई है.

इसलिए यह बिल्कुल भी कथित आईफोन 13 की स्क्रीन की तरह नहीं है. इसमेंआईफोन एक्सआर,आईफोन 11 जैसी ही नॉच है और बटन भी सेम जगह पर देखे जा सकते हैं. आईफोन से 3 में ऐपल द्वारा नए फीचर्स दिए जाने की उम्मीद नहीं है, खासतौर पर डिजाइन के मामले में. उम्मीद है कि फोन में ऐपल ए14 बायोनिक चिपसेट मिलेगा. बता दें कि मौजूदा आईफोन 12 में भी यही डिजाइन दी गई है.ध्यान देने वाली बात है कि आईफोन एसई 3 को मल्टीपल कलर्स में लाया जा सकता है और कॉन्सेप्ट रेंडर्स से इस बारे में काफी जानकारी भी मिली है. फोन रेड, औरेंज, ग्रीन, यलो, ब्लू और पर्पल कलर वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है.