एक बार चार्ज करने पर 700 किमी चलेगी नेक्स्ट जेनरेशन बीएमडब्ल्यू-3 सिरीज इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली (New Delhi) . इलेक्ट्रिक कारें फ्यूचर मोबिलिटी के सबसे बड़े साधन के रूप में सामने आ रही हैं. समय के साथ इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ रही है. भारत में भी बीते कुछ वर्षों के दौरान कई सस्ती-महंगी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की गई हैं. ये कारें शानदार लुक और फीचर्स के साथ जबरदस्त बैटरी रेंज वाली हैं. लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही मार्केट में नेक्स्ट जेनरेशन बीएमडब्ल्यू-3 सीरीज इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली हैं, जो सिंगल चार्ज पर 700 किलोमीटर से ज्यादा चलने में सक्षम होगी.

लंबे समय से खबर है कि बीएमडब्ल्यू जल्द ही अपनी बीएमडब्ल्यू-3 सीरीज का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने वाली है और अब मीडिया (Media) रिपोर्ट्स में यह बात सामने आ रही है कि नेक्स्ट जेनरेशन बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज में इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जाएगी, जो बेहतर लुक और फीचर्स वाली होगी. ये कारें सन 2025 तक सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी. दरअसल, विदेशी कंपनियों का फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर है और वह आने वाले समय में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें पेश करने वाली हैं.

उल्लेखनीय है कि बीएमडब्ल्यू अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के लिए नए पावरट्रेन्स पर काम कर रही है. बीएमडब्ल्यू अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए 350 किलोवाट चार्जिंग सपोर्ट वाला चार्जिंग सिस्टम बनाने की कोशिश में है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीएमडब्ल्यू-3 सीरीज की इलेक्ट्रिक कारों की बैटरी रेंज 700किमी ज्यादा की होगी. वहीं, टॉप स्पीड के मामले में भी यह काफी धांसू होगी. बीएमडब्ल्यू की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों में बड़ी व्हील, बड़ा केबिन और ऑल व्हील ड्राइव जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. आने वाले समय में इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की बाकी खूबियों के बारे में भी पता चल जाएगा.

Check Also

नूपुर रिसाइकलर्स दिल्ली-एनसीआर में 200 ईवी चार्जिंग केंद्र खोलेगी

नई ‎दिल्ली . घरेलू इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में प्रवेश करने के साथ नूपुर रिसाइकलर्स, …