नई महिंद्रा थार आएगी भारतीय बाजार में, आगामी 15 अगस्त को उठेगा पर्दा · Indias News

नई महिंद्रा थार आएगी भारतीय बाजार में, आगामी 15 अगस्त को उठेगा पर्दा


नई दिल्ली (New Delhi). शानदार कार नई महिंद्रा थार आगामी पंद्रह अगस्त से भारतीय बाजार में आ जाएगी. यह कार इस साल भारतीय बाजार में आने वाली बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है. कंपनी ने घोषणा कर दी है कि 15 अगस्त को नई म‎हिंद्रा थार पेश की जाएगी. नई थार को इस साल की शुरुआत में पेश किया जाता था, लेकिन कोरोना (Corona virus) के प्रकोप की वजह से इसमें देरी हो गई. हालांकि, अब इसका इंतजार खत्म होने वाला है.

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा का दावा है कि नई थार टेक्नॉलजी, कम्फर्ट और सेफ्टी फीचर्स के मामले में काफी अडवांस्ड होगी. साथ ही इसकी आइकॉनिक डिजाइन भी बरकरार रहेगी. नई थार की ऑफिशल लॉन्च डेट या डीटेल्स के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं हुई है. कंपनी इसे सितंबर-अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है. नई महिंद्रा थार कई इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन के साथ आएगी. इसमें नया 2.0-लीटर पेट्रोल (Petrol) इंजन मिलेगा, जो 190बीएचपी की पावर और 380एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा एसयूवी में 140बीएचपी पावर वाले 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा. एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे. दोनों इंजन 4-वील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध होंगे. न्यू-जेनरेशन महिंद्रा थार की ऑफिशल डीटेल्स का अभी खुलासा नहीं हुआ है. हालांकि, टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरों से नए मॉडल के बारे में काफी जानकारी सामने आ चुकी है.

सेफ्टी के मामले में नई थार पुराने मॉडल से काफी बेहतर होगी. इसमें ड्यूल-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा व सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड मिलने की उम्मीद है.महिंद्रा की इस ऑफ-रोडर एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कलर मल्टी-इन्फर्मेशन डिस्प्ले मिलेंगे. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई थार में ऑटोमैटिक क्लामेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट फेसिंग रियर सीट्स, फैक्ट्री-फिटेड हार्ड टॉप और पावर फोल्डिंग मिरर्स जैसी खूबियां होंगी.

Check Also

IPL के बैट्समैन को टाटा अल्ट्रॉज मिलेगी, IPL 2020 की ऑफिशल पार्टनर बनी टाटा अल्ट्रॉज

नई दिल्ली (New Delhi). कार बनाने वाली स्वदेशी कंपनी टाटा मोटर्स ने घोषणा की है …