घट सकती है नई जीप रेंग्लर की कीमतें, ‘मेड इन इंडिया’ के तहत होगी लॉन्च

स्टेलेंट्स इंडिया ने नई ऑफ रोडर को महाराष्ट्र (Maharashtra) के अपने रंजनगांव प्लांट में बनाना शुरू किया

नई दिल्ली (New Delhi) . 2021 जीप रेंग्लर की भारत में लोकल असेंबलिंग शुरू हो गई है. स्टेलेंट्स इंडिया ने इस आने वाली नई ऑफ रोडर को महाराष्ट्र (Maharashtra) के अपने रंजनगांव प्लांट में बनाना शुरू कर दिया है. भारत में असेंबलिंग होने के कारण इसकी कीमतों में कटौती देखी जा सकती है.

हालांकि, इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स से 15 मार्च 2021 को पर्दा हटेगा, जब कंपनी इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है, जहां ग्राहक देशभर में इसके 26 डीलरशिप्स पर जाकर इसे प्रीबुक कर सकते हैं. जीप रेंग्लर को मेड इन इंडिया के तहत बनाया जा रहा है. यानी कम्पलीट बिल्ट यूनिट के बजाए इसकी असेंबलिंग भारत में हो रही है. यह देखने में सीबीयू मॉडल जैसी ही लगेगी, लेकिन इस पर टैक्स कम लगेगा.

2021 जीप रेंग्लर में कई बड़े अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे. हालांकि, इसके आइकॉनिक स्टाइलिंग को बदला नहीं जाएगा. फीचर्स की बात करें, तो इसके कैबिन में रीवाइज्ड डैशबोर्ड, नया 8.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. इस ऑफ रोडर एसयूवी में कीलेस फीचर के साथ पुश-स्टार्ट बटन मिलेगा. भारतीय स्पेसिफिकेशन्स वाली रेंग्लर में पांच दरवाजे वाली सेटिंग मिलेगी.

लोकल असेंबल्ड रेंग्लर में कैसा इंजन होगा इसके बारे में अभी जीप इंडिया ने कोई भी जानकारी नहीं दी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इसमें पावर के लिए 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (Petrol) इंजन दिया जा सकता है, जो 262 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 400 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा. अब देखना यह है कि कंपनी इसका डीजल वर्जन लॉन्च करेगी या नहीं.

Check Also

सागर में तीसरे दिन घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या

कलेक्‍टर दीपक सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, काम पर लौटे सागर . जिले में आज …