नीदरलैंड की पुरुष हॉकी टीम भुवनेश्वर पहुंची – indias.news

भुवनेश्वर, 4 फरवरी . दुनिया की नंबर 1 नीदरलैंड की पुरुष हॉकी टीम भारत में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के महत्वपूर्ण मैचों से पहले रविवार को ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंची.

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (पुरुष) राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में जाने से पहले 10 से 16 फरवरी तक भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में होने वाली है, राउरकेला में लीग 19 से 25 फरवरी तक जारी रहेगी.

पांच राष्ट्रीय टीमें – आयरलैंड, नीदरलैंड, भारत, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 (पुरुष) के भारत चरण में भाग लेंगी, एक बार भुवनेश्वर में और एक बार राउरकेला में एक-दूसरे का सामना करेंगी.

नीदरलैंड एफआईएच हॉकी प्रो लीग का अपना पहला मैच 10 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. इसके बाद अगले दिन मेजबान भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबला होगा. राउरकेला जाने से पहले वे 13 फरवरी को स्पेन और 16 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे.

नीदरलैंड के कप्तान थियरी ब्रिंकमैन ने भुवनेश्वर में पहुंचने के बाद कहा, “तैयारियां वास्तव में अच्छी चल रही हैं. हमने प्रशिक्षण सत्रों में बहुत अच्छा काम किया है. लोगों ने अच्छा काम किया है. हमें भारत में रहना पसंद है और हम सभी के बीच एक अच्छी टीम भावना है. हम इसके लिए उत्साहित हैं.”

दौरे पर उनके सबसे कठिन विरोधियों के बारे में पूछे जाने पर, ब्रिंकमैन ने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया के बारे में उत्सुक हैं. वे हमारे लिए कठिन प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं. बेशक, अपने घरेलू दर्शकों के सामने भारत का सामना करना एक चुनौती होगी. खासकर भुवनेश्वर और राउरकेला में इतने विशाल स्टेडियमों में . इसलिए, हम उन कठिन लड़ाइयों की प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

ब्रिंकमैन ने कहा, “पेरिस ओलंपिक 2024 आने के साथ, मजबूत टीमों के खिलाफ खुद को परखने के लिए यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दौरा है. हमें एक अच्छे टूर्नामेंट की उम्मीद है.”

एएमजे/आरआर