धोनी की सलाह से लाभ हुआ : नटराजन

नई दिल्ली (New Delhi) . युवा गेंदबाज टी नटराजन ने कहा कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) के दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह से उन्हें लाभ हुआ है. इससे उनकी गेंदबाजी बेहतर हुई है.

बाएं हाथ के इस यार्कर विशेषज्ञ ने कहा कि पिछले आईपीएल (Indian Premier League) में तेज गेंदबाजों के बीच उन्होंने सबसे अधिक 71 यॉर्कर गेंदे फेंकी और इसी कारण वह धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे थे. नटराजन ने कहा, ‘धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही अपने आप में बड़ी बात है. उन्होंने मेरे से फिटनेस के बारे में बात की और मुझे प्रेरित किया. साथ ही कहा कि मैं अनुभव से बेहतर होता जाऊंगा. तब धोनी ने कहा था कि धीमी बाउंसर्स, कटर्स और इस तरह की विविधता का इस्तेमाल करो. यह मेरे लिए उपयोगी रहे.’

तेज गेंदबाज नटराजन ने पिछले आईपीएल (Indian Premier League) में धोनी को आउट किया था. इस तेज गेंदबाज को आईपीएल (Indian Premier League) में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया और बाद में मुख्य टीम में जगह दी गई थी. नटराजन ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान तीनों प्रारूपों में पदार्पण करने में सफल रहे थे. आईपीएल (Indian Premier League) के दौरान नटराज ने डिविलियर्स को भी आउट किया था जो इस लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलते हैं.

Check Also

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं शुभमन

मुम्बई (Mumbai) . टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अप्रैल से शुरु …