धोनी से प्रेरित हैं नामीबियाई कप्तान गेरहार्ड


नामीबियाई क्रिकेट टीम के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के प्रशंसक हैं. गेरहार्ड धोनी से प्रेरित हैं और उन्हीं की तरह खेलना चाहते हैं. वह धोनी के शांत स्वभाव के प्रशंसक है. वह धोनी के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम से भी प्रेरणा लेते हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में नामीबियाई कप्तान ने कहा कि मेरी कप्तानी शैली की बात करें तो मैं मैकुलम या धोनी को देखकर सीखता हूं, वे अच्छे से खेल को परखते हैं हालांकि दोनों का तरीका अलग है. उन्होंने कहा कि मैंने मैकुलम को देखकर बहुत कुछ सीखा है, उनकी कप्तानी में सहजता है. वहीं दूसरी ओर धोनी मैदान पर हमेशा शांत बने रहते हैं. यही उनकी सबसे बड़ी खूबी है और मैं उन्हें देखकर कप्तानी सीख रहा हूं.

वह इसी के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के भी प़्रशंसक है. उन्होंने कहा कि जिस तरह की ऊर्जा वह (डिविलियर्स) क्रीज पर लेकर आते हैं और मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हैं, वह शानदार है. मैं एक युवा के तौर पर उनका अनुसरण करता था और अब भी करता हूं.

शारजाह में पिच धीमी नजर आ रही है. आईपीएल (Indian Premier League) के कई मुकाबलों में यह बात नजर भी आई है. इस पर केकेआर से जुड़े गेरहार्ड ने कहा कि यह उनकी टीम के पक्ष में हो सकता है. साथ ही कहा कि हम हालातों परिस्थितियों का बारीकी से देख रहे हैं और इसके मुताबिक अपनी रणनीति बना रहे हैं.

शारजाह के विकेट ने थोड़ा धीमा खेल दिखाया है. हमारे पास टीम में बहुत सारे अलग-अलग कौशल वाले खिलाड़ी हैं, हमारे पास स्पिनर भी हैं, जो गति में बदलाव करते हैं. मुझे लगता है कि शारजाह का विकेट हमारे लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

Check Also

कोरोना माहमारी के कारण प्रायोजक तलाशना कठिन रहा : दीपा

चेन्नई (Chennai) . भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा है कि …