सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का बदल जाएगा नाम – indias.news

राजकोट, 7 फरवरी . भारत और इंग्लैंड टेस्ट से पहले राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम रखा जाएगा.

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा. 15 फरवरी से शुरू होने वाले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर एससीए स्टेडियम का नाम शाह के नाम पर रखा जाएगा.

शाह ने 1965/66 और 1974/75 तक सौराष्ट्र के लिए 12 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे. उन्होंने क्रिकेट प्रशासन में भी हाथ आजमाया और करीब चार दशकों तक एससीए सचिव रहने के अलावा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव के रूप में भी कार्य किया है.

उनके बेटे सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर जयदेव शाह, एससीए के वर्तमान अध्यक्ष हैं. जयदेव ने 2018 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने से पहले सौराष्ट्र के लिए 120 प्रथम श्रेणी मैच, 54 लिस्ट ए और 33 टी20 के साथ ही टीम की कप्तानी भी की.

भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. जहां इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहला टेस्ट 28 रन से जीता. भारत विशाखापत्तनम में दूसरे मैच में 106 रन से विजयी हुआ.

एएमजे/एबीएम