मेरी शादी अमान्य, इसलिए तलाक भी जरूरी नहीं; पति ने मेरे पैसे निकाले: सांसद नुसरत

कोलकाता (Kolkata) . बंगाली अभिनेत्री और तृणमूल सांसद (Member of parliament) नुसरत जहां ने पति निखिल जैन से अलग होने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि उनकी शादी तुर्की में हुई, जो नियमों के मुताबिक भारत में अमान्य है. नुसरत ने निखिल पर उनके बैंक (Bank) खातों से पैसे निकालने और जेवरात सहित अन्य संपत्ति हड़पने का आरोप भी लगाया है. नुसरत के मुताबिक, निखिल ने जानकारी दिए बिना ही उनके अकाउंट से पैसे निकाले हैं.

नुसरत ने अपने बयान में कहा है कि निखिल गैर-कानूनी रूप से मेरे बैंक (Bank) अकाउंट्स से पैसे लेते हैं. मैंने बैंक‍ को इस बारे में पहले ही बता दिया है और वह जल्द ही पुलिस (Police) में शिकायत भी दर्ज कराएंगी. नुसरत के मुताबिक, निखिल के बार-बार कहने पर उन्होंने और उनके पर‍िवार ने सभी बैंक (Bank) डिटेल्स उसे दे दिए थे. इसके बाद उन्हें किसी लेन-देन की जानकारी नहीं दी गई. नुसरत ने कहा, ‘जो कुछ भी मेरा था, मेरे कपड़े, बैग्स, एसेसरीज अभी भी उसके पास हैं. मुझे यह बताने में दुख हो रहा है कि मेरे पुश्तैनी गहने और मेरी मेहनत की कमाई की संपत्त‍ि भी उसके पास है.’ बता दें नुसरत की 2019 में तुर्की के बिजनेसमैन निखिल से शादी हुई थी, जिसका रिसेप्शन कोलकाता (Kolkata) में दिया गया था.

शादी तुर्की में हुई, भारतीय नियमों में मान्यता नहीं

नुसरत ने कहा, ‘हमारी शादी तुर्की के नियमों के तहत हुई. यह अंतर्धार्मिक विवाह था इसलिए भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत थी, जो नहीं ली गई. ऐसे में शादी अमान्य है और तलाक लेने की जरुरत भी खत्म हो जाती है.’

Check Also

फ्रेट कॉरिडोर पर यह काम कोविड से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद आगे बढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रेल के सार्वजनिक उपक्रम, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ …