मुश्ताक अली ट्रॉफी : राजस्थान की रोमांचक जीत, विदर्भ को 3 विकेट से हराया

दीपक व राहुल चहर ने 3-3 विकेट लिए, अरजीत गुप्ता (41*) ने खेली आक्रामक पारी

इन्दौर (Indore) . सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान (Rajasthan)ने दीपक चहर व राहुल चहर (3-3 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के बाद अरजीत गुप्ता (41*) की नाबाद पारी की बदौलत रोमांचक व लो-स्कोरिंग मुकाबले में विदर्भ को 3 विकेट से श‍िकस्त दी. 105 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान (Rajasthan)ने 9.1 ओवर में 54 रनों पर 6 विकेट खो दिए, लेकिन 7वें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए अरजीत गुप्ता ने 23 गेंदों में 41 रनों की आक्रामक पारी खेलकर 5.3 ओवर शेष रहते जीत दिला दी.

एमरल्ड हाईट्स स्कूल के ‘आम्रकुंज’ मैदान पर खेले गए एलिट ग्रुप-डी के इस मुकाबले में राजस्थानी कप्तान अशोक मेनारिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसला लिया. दीपक चहर व राहुल चहर ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए उम्दा गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और विदर्भ की पूरी टीम को 19.3 ओवर में 104 रनों पर धराशाही कर दिया. दीपक ने 3.3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि उन्होंने 15 डॉट गेंद फेंकी. राहुल चहर ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके, उन्होने 12 डॉट गेंद की. इनके अलावा अन‍िकेत चौधरी ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट व रवि बिश्नोई ने 17 रन देकर 1 विकेट हांसिल किया. विदर्भ के लिए सिद्धेश वाथ ने सर्वाध‍िक 31 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान गणेश सतीश ने 10 रन बनाए. वानखेडे (13), भुटे व ठाकुर 10-10 रन बनाकर आउट हुए.

जवाब में दर्शन नालकंडे ने ओपनर मनेंदर सिंह (0), महिपाल लोमरोड़, राजेश बिश्नोई (15) व रवि बिश्नोई (15) के रूप में शुरूआती चार झटके देकर राजस्थान (Rajasthan)टीम की सांसे फुला दी. दर्शन ने पहले ही ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर मनेंदर व महिपाल के विकेट लेकिन वो अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर सके. जल्द ही कप्तान अशोक मेनारिया (3) और दूसरा छोर संभाले ओपनर अंकित लांबा (16) अक्षय वखारे की गेदों पर अपने विकेट गवां बैठे. 9.1 ओवर में 54 रनों पर 6 विकेट खो देने के बाद राजस्थान (Rajasthan)के लिए सहारा बने अरजीत गुप्ता ने दीपक चाहर (10) के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया. दीपक लक्ष्य के पास पहुंचने के बाद वखारे के तीसरे शिकार बने, लेकिन इसके बाद गुप्ता ने विकेट बचाए रखे और अपनी टीम को जीत के साथ 4 अंक दिलवा दिए. अरजीत ने 23 गेंद 2 चौको व 4 छक्कों की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली.

Check Also

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस

टोक्यो . जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना …