नई दिल्ली, 4 अप्रैल . दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या करने के मामले मेंं एक शख्स को गुरुवार को राजौरी गार्डन से गिरफ्तार किया है, जो पिछले 6 साल से फरार था.

आरोपी की पहचान रोहित (26 ) के रूप में हुई है, जो दिल्ली में रहता है. यही नहीं, पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए उस पर 20 ह्जार रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

पुलिस के अनुसार, 19 जनवरी, 2018 को एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि दोपहर लगभग 3 बजे, प्रवीण नामक व्यक्ति ने रोहित और अन्य लोगों के साथ मिलकर, निरंजन नामक शख्स से मारपीट की, उसे चाकू मार दिया और फिर मौके से भाग गया.

पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) सतीश कुमार ने कहा, “उसका भाई उसे जख्मी अवस्था में अस्पताल ले गया. हालांकि, निरंजन ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया.”

2018 में रोहित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद वह फरार हो गया. यही नहीं, 2018 में उसे फरार भी घोषित कर दिया गया.

डीसीपी ने कहा, “तलाशी अभियान के दौरान यह सामने आया कि दिल्ली स्थित उसके घर का रेनोवेशन चल रहा था. इसके बाद, उसके ठिकानों के बारे में मिली जानकारी को सत्यापित किया गया. आखिर में उसे 6 साल की लंबी तलाश के बाद गिरफ्तार किया गया.”

वहीं, पूछताछ में सामने आया है कि वह फरारी के दौरान कई जगहों पर छुपा. वह सिवान (बिहार), गुरुग्राम (हरियाणा), और गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) स्थित ठिकानों में छुपा हुआ था. इस बीच, कई बार वह अपने परिजनों से मिलने भी जाया करता था.

डीसीपी ने कहा, “आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.”

एसएचके/