मुंबई ATS करेगी स्कोर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच

मुंबई (Mumbai) . रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी मिली लावारिस स्कोर्पियो कार के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच मुंबई (Mumbai) एटीएस करेगी. मनसुख हिरेन ने मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) को दिए बयान में बताया था कि उनकी कार को चोरी कर उसका इस्तेमाल विस्फोटक रखने के लिए किया गया था. इस मामले में वो गवाह भी थे.

वहीं विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सरकार को घेरने की कोशिश की. फडणवीस ने मामले की जांच कर रहे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वज़े और मनसुख हिरेन के बीच में पहले से बातचीत होने का आरोप लगाया. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि जांच मुंबई (Mumbai) एटीएस करेगी.

फडणवीस ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा, ‘मैंने सारी जानकारी विधानसभा में रखी लेकिन गृह मंत्री मुद्दे को भटकाने की कोशिश करते नज़र आए. वो किसको बचा रहे हैं. आज बॉडी मिली है और सवाल उठाने पर गृह मंत्री ने इसे आत्महत्या (Murder) बताने की कोशिश की गई. दाल में कुछ काला है. जिस तरह बातचीत की चर्चा सामने आई है तो इसके बाद वज़े यह नहीं कह सकते कि वो उन्हें नहीं जानते हैं.’

वहीं शिवसेना के विधानपरिषद सदस्य अनिल परब ने कहा कि 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के पास जो विस्फोटक मिले थे, उसकी जांच की जा रही है. मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) इस मामले की जांच कर रही है. जिस व्यक्ति मनसुख हिरन की स्कार्पियो थी, आज उसकी बॉडी मिली है. इस मामले की भी जांच जारी है.

परब के मुताबिक, विपक्ष कह रहा है कि उन्होंने हिरन की सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन 2 घंटे बाद ही उनकी लाश मिली है. यानी एनआईए को जांच सौंपने की बात की जा रही है. विपक्ष से सवाल है कि क्या मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) पर उन्हें भरोसा नहीं है?

Check Also

मप्र में पिछले 20 दिन में 774 मौतें : 24 घंटे में 13,107 नए केस, 75 मौतें, अप्रैल के अब तक 1.45 लाख लोग हो चुके कोरोना संक्रमित

-अब तक 4,788 मौतें, इसमें से 774 पिछले 20 दिनों में हुईं, पॉजिटिविटी रेट 24 …