एमपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी, पात्र उम्मीदवारों की सूची

भोपाल (Bhopal) . मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) लोक सेवा आयोग ने एमपीपीएससी 2021 प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. प्रारंभिक परीक्षा 25 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी. कोविड -19 के प्रकोप को देखते हुए परीक्षा को दो बार स्थगित किया गया था. प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

mppsc-result

इस साल कुल 3,44,491 उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे. परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारियों ने अंतिम परिणाम के साथ ओएमआर शीट भी जारी की है. इससे पहले आयोग ने 27 जुलाई को अंतरिम उत्तर कुंजी जारी की. आपत्ति जताने के लिए अभ्यर्थियों को सात दिन का समय दिया गया था. अंतरिम उत्तर कुंजी के बाद, प्रारंभिक परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी अगस्त 2021 में आयोग द्वारा जारी की गई थी. उत्तर कुंजी सेट ए, बी, सी और डी के लिए पेपर I और II के लिए थी. 8 अक्टूबर 2021 को, आयोग ने जारी किया राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019 की अंतिम उत्तर कुंजी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर.

MPPSC 2020 प्रीलिम्स रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें:

एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर ‘राज्य सेवा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 स्कोर कार्ड और ओएमआर शीट डाउनलोड लिंक’ पर क्लिक करें.
लॉग इन करने के लिए रोल नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें.
परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
रिजल्ट फाइल को सेव करें या पीडीएफ डाउनलोड करें.
भविष्य की जरूरतों के लिए इसका प्रिंट आउट भी ले लें.

क्वालीफाई उम्मीदवारों के लिए अब मुख्य परीक्षा होगी

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रारंभिक परीक्षा के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. आयोग 23 से 28 नवंबर, 2021 तक मुख्य परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. MPPSC मुख्य परीक्षा के बाद, योग्य उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस तरह के अधिक विवरण और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट mppsconline.in देखें.


Check Also

बारडोली में सूरत डिस्ट्रिक्ट बैंक में दिन दहाडे 10.40 लाख की लूट; लुटेरे फरार

सूरत (Surat) . जिले के मोता गांव स्थित सूरत (Surat) डिस्ट्रिक्ट कॉ. ऑ. बैंक (Bank) …