मौनी ने बताया ‘सुअर और सांप’ कब बनते हैं इंसान

मुंबई (Mumbai) . टीवी शो में ‘नागिन’ की एक्ट्रेस मौनी रॉय ने भगवत गीता की किताब के पन्ने इंस्टाग्राम पर शेयर किए हैं.मौनी रॉय पेज के जरिए फैंस को भगवत गीता की सीख और दर्शन के बारे में बता रही हैं. उन्होंने पोस्ट में बताया कि क्यों लोग अपने अगले जन्म में ‘सुअर और सांप’ बनते हैं. एक्ट्रेस ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है- ‘चैप्टर 8 (भक्ति योग) में प्रेम और समर्पण के बारे में बताया गया है. 8.5 और 8.6 मेरे दिल के ज्यादा करीब थे.

इसमें बताया गया है कि हम अंत (मृत्यु के समय) में जैसा सोचते हैं, हमें वैसा ही मिलता है. अगले जन्म में भी हम वैसे ही बनते हैं. उदाहरण के लिए, अगर हमने खाने के बारे में सोचा, तो अगले जन्म में सुअर बनेंगे. राजा और योगी भारत (जिनके नाम पर हमारे देश का नाम पड़ा था) के बारे में सोचें. वे लोग जो पैसों के बारे में सोचते हैं, अगले जन्म में सांप बनते हैं.’एक्ट्रेस आगे लिखती हैं, ‘अजामिल की कथा के अलावा और भी बहुत कुछ है. इसलिए पूरी जिंदगी भक्ति और प्रेम की राह पर बिताएं, ताकि आध्यात्मिकता हमारे दिल, दिमाग और आत्मा में रच-बस जाए. अगर हम अपने प्रभु के चरणों में स्थान न पा सके, तो जीवन का क्या सार होगा. अगर आपके लिए मुमकिन हो तो इसे पढ़ना जरूर. अगर मेरी समझ में कुछ गलत हो तो मुझे माफ करें. मैं सिर्फ वह शेयर करना चाहती हूं जो मैंने प्रेम से जाना और सीखा है. हरे कृष्णा.’ मौनी ने यह पोस्ट करीब 21 घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जिस पर एक लाख से ज्यादा लाइक्स आ गए हैं. वे फैंस को अपनी जिंदगी की झलकियां फोटोज और वीडियोज के जरिए दिखाती रही हैं.

बता दें ‎कि मौनी रॉय टीवी शो में ‘नागिन’ का रोल निभाकर खूब मशहूर हुई थीं. उन्होंने टीवी के बाद फिल्मों में हाथ आजमाया. यहां भी मौनी की मेहनत और किस्मत ने उनका साथ दिया. वे अपनी एक्टिंग और डांस के अलावा अपने बोल्ड अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया (Media) पर अपनी खूबसूरत (Surat) अदाएं दिखाते हुए फोटोज शेयर करती हैं और फैंस के साथ इंटरेक्शन का कोई-न-कोई मौका तलाश ही लेती हैं.

Check Also

एनसीबी दफ्तर समय पर नहीं पहुंचने पर वानखेड़े ने अनन्या को लगाई फटकार

  मुंबई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन और अ‎भिनेत्री अनन्या पांडे …