मोदी 12 मार्च को अहमदाबाद से दांडी यात्रा का प्रस्थान कराएंगे

अहमदाबाद (Ahmedabad) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) 12 मार्च को अहमदाबाद (Ahmedabad) के मेहमान बनेंगे. एक दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी अहमदाबाद (Ahmedabad) के गांधी आश्रम से 21 दिवसीय दांडी यात्रा का प्रस्थान कराएंगे. महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के नमक विरोधी कानून के खिलाफ अहमदाबाद (Ahmedabad) के गांधी आश्रम से नवसारी जिले के तटीय क्षेत्र दांडी तक दांडी यात्रा निकाली थी. गांधीजी की दांडी यात्रा को पुन: नए स्वरूप निकाले जाने की तैयारी की गई है.

पीएम मोदी के सीधे आदेश पर गुजरात (Gujarat) सरकार ने आगामी 12 मार्च से 21 दिवसीय दांडी यात्रा का आयोजन किया है. दांडी यात्रा का प्रस्थान स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) करेंगे. 12 मार्च को पीएम मोदी अहमदाबाद (Ahmedabad) के गांधी आश्रम से दांडी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 21 दिनों तक चलने वाली दांडी यात्रा में भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा केन्द्रीय मंत्री राजनाथसिंह, स्मृति ईरानी, हर्षवर्धन समेत नेता शामिल होंगे. गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) और उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) समेत राज्य सरकार (State government) के मंत्री अलग अलग समय पर दांडी यात्रा में जुड़ेंगे. पीएम मोदी गांधीजी की दांडी यात्रा को ग्लॉबल स्वरूप देना चाहते हैं और इस मौके पर देश-विदेश की मीडिया (Media) भी मौजूद रहेगी.

Check Also

मप्र में पिछले 20 दिन में 774 मौतें : 24 घंटे में 13,107 नए केस, 75 मौतें, अप्रैल के अब तक 1.45 लाख लोग हो चुके कोरोना संक्रमित

-अब तक 4,788 मौतें, इसमें से 774 पिछले 20 दिनों में हुईं, पॉजिटिविटी रेट 24 …