ब्रिगेड मैदान से गरजे मोदी- ममता ने भरोसा तोड़ा, हम आपका विश्वास जीतेंगे

कोलकाता (Kolkata) . कोलकाता (Kolkata) के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान से पीएम नरेंद्र मोदी ने मौजूद जनसमूह से कहा, ममता ने आपका भरोसा तोड़ा है, लेकिन हम आपका विश्‍वास जीतने आए हैं. मोदी ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ी अभियान का बिगुल फूंकने आए हैं.

ममता पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, ‘बंगाल ने परिवर्तन के लिए ही ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया. इन लोगों ने बंगाल का विश्‍वास तोड़ा है. इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया है. यहां की बहन-बेटियों पर अत्‍याचार किया.’ ‘मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्‍वास दिलाने आया हूं. विश्‍वास, बंगाल के विकास का. विश्‍वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का. विश्‍वास, बंगाल में निवेश बढ़ाने का. विश्‍वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का. विश्‍वास, बंगाल की संस्‍कृति की रक्षा का.’

बंगाल के विकास के लिए बीजेपी की प्रतिबद्धता का हवाला देते हुए मोदी ने कहा, ‘मैं विश्‍वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन-रात मेहनत से काम करेंगे. हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे. मोदी ने कहा, ‘हम पल-पल आपके लिए जिएंगे. हम पल-पल आपके सपनों के लिए जिएंगे. ये विश्‍वास दिलाने मैं आया हूं.’ उन्‍होंने कहा, ‘आजादी के इन 75 वर्षों में बंगाल ने जो खोया है, बंगाल से जो छीना गया है, वह मुझसे ज्यादा आप लोग अच्छी तरह जानते हैं. आज हम इस संकल्प के साथ ही आपके सामने आए हैं कि जो भी बंगाल से छीना गया है, उसे वापस लौटाएंगे. मेरे शब्द लिख लीजिए.

पीएम बाले, ‘आज जब भारत आजादी के 75 वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है तो बंगाल एक नई ऊर्जा, एक नए संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा. देश की तरह ही बंगाल के विकास के लिए भी अगले 25 साल बहुत अहम होने वाले हैं. इन 25 वर्षों की शुरुआत का पहला पड़ाव विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) हैं, अगले 5 वर्षों में बंगाल का विकास अगले 25 वर्षों के विकास का आधार बनाएगा. इसलिए इस बार आप सिर्फ बंगाल में सरकार बनाने के लिए वोट नहीं देंगे बल्कि बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए वोट करेंगे.’ मोदी ने भविष्‍यक की झलक दिखाते हुए कहा, ‘जब 2047 में 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तब बंगाल सारे हिंदुस्तान को आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा. बंगाल में पोर्ट से लेकर एयरपोर्ट तक, टी से लेकर टूरिज्म तक, माछ की बात हो या भात की बात, बंगाल की माटी और समंदर में सब कुछ है.’ मोदी ने सभी वर्गों के विकास का भरोसा दिलाते हुए कहा, ‘उत्तर बंगाल हो या दक्षिण बंगाल, पश्चिमांचल हो या जंगलमहल. आदिवासी हो या दलित, पिछड़े, शोषित, वंचित या हमारे शरणार्थी भाई बहन, सभी पर बराबर ध्यान दिया जाएगा.’

मोदी ने की मिथुन चक्रवर्ती की तारीफ:

ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने आज ही भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की तारीफ करते हुए कहा, “आज मंच पर मिथुन चक्रवर्ती भी मौजूद हैं, जिनका जीवन सफलता और संघर्ष से भरा हुआ है.” इसके पहले प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचते मिथुन चक्रवर्ती ने बड़ी ही गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. वहीं पीएम मोदी भी उसी गर्मजोशी के साथ उनसे मिलते हुए नजर आए. मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड ग्राउंड में ही रविवार (Sunday) को बीजेपी की सदस्यता ली. उन्हें बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई. मंच पर उनके साथ कैलाश विजयवर्गीय और शुभेंदु अधिकारी भी दिखे. इस दौरान सभा में जय राम के नारे लग और खुद मिथुन ने पार्टी का झंडा लहराया.

Check Also

उत्तर प्रदेश में बेहद घातक ली 187 और जानें

लखनऊ (Lucknow) . वैश्विक महामारी (Epidemic) की सेकेंड स्ट्रेन का कहर महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद …