श्रीनगर, 1 अप्रैल . नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सोमवार को मियां अल्ताफ अहमद को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा, जो गुज्जर/बकरवाल समाज से हैं.

फारूक अब्दुल्ला की ओर से उमर अब्दुल्ला ने उनके नाम का ऐलान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बतौर प्रत्याशी किया है.

गुज्जर/बकरवाल समुदाय के बीच मियां की लोकप्रियता और सम्मान को देखते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस से अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के लिए उनका नामांकन तय था.

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मियां अल्ताफ अहमद को दक्षिण कश्मीर पीर पंजाल संसदीय उम्मीदवार के रूप में नामित किया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और अनुभवी मियां अल्ताफ अहमद लाहरवी को दक्षिण कश्मीर पीर पंजाल संसदीय सीट के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है.”

उमर अब्दुल्ला ने मियां अल्ताफ अहमद की मौजूदगी में पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की ओर से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की. उमर अब्दुल्ला ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में मियां अल्ताफ अहमद की व्यापक लोकप्रियता पर जोर दिया और उन पर विश्वास व्यक्त किया.

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जम्मू-कश्मीर का एकमात्र निर्वाचन क्षेत्र है, जो कश्मीर और जम्मू दोनों संभागों में फैला हुआ है.

इसके मतदान क्षेत्रों में घाटी से अनंतनाग और कुलगाम जिले और जम्मू संभाग से पुंछ और राजौरी जिले हैं.

निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता मिश्रण में घाटी के कश्मीरी भाषी मुस्लिम, घाटी के गुज्जर/बकरवाल मुस्लिम और राजौरी और पुंछ जिलों के पहाड़ी मुस्लिम और इन दोनों जिलों के हिंदू शामिल हैं.

इस निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई को मतदान होना है.

एसएचके/