एमजी अस्टोर एसयूवी सितंबर के मध्य में होगी लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर्स अपनी एमजी अस्टोर एसयूवी को सितंबर के मध्य में भारत में लॉन्च करने जा रही है. शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स वाली यह कार कंपनी की मौजूदा एमजी झेडएस का फ्यूल यानी डीजल-पेट्रोल (Petrol) वेरिएंट मानी जा रही है. हाल के दिनों में कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. लॉन्च से पहले ही इसकी इंटीरियर इमेज और फीचर्स डिटेल लीक हो गई हैं.

इससे पहले आपको हमने बताया था कि एमजी ऐस्टर में कनेक्टेड कार फीचर्स देखने को मिलेंगे और लोगों को कार में इंटरनेट की पूरी सुविधा मिले, इसके लिए एमजी ने रिलायंस जियो से हाथ मिलाया है. कीमत की बात करें तो इसे करीब 10 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है. एमजी अस्टोर एसयूवी की लीक इंटीरियर इमेज के मुताबिक इस कार में डायना‎मिक, नार्मल और अर्बन जैसे 3 स्टीरियरिंग मोड्स देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही एलईडी बूमेरंग हेडलैंप, 9 एलिमेंट एलईडी डीआरएल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, रेड लेदर डैशबोर्ड, टर्बाइन एयर वेंट्स, इलेक्ट्रिक अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वॉशर, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा, पैनारोमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, डुअल टोन अलॉय व्हील के साथ ही आई -र्स्माट कनेक्ट जैसे ढेरों स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं. एमजी अस्टोर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल (Petrol) इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 163 पीएस की पावर और 230 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. एमजी ऐस्टर को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा.

एमजी की इस अपकमिंग कार के बारे में खास बात बता दूं कि इसमें पर्सनल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस असिस्टेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जिसमें वॉयस कमांड की सुविधा मिलती है और इसमें भी खास बात यह है कि इसमें खेल रत्न विजेता और पैरालिंपिक एथलीट डॉक्टर (doctor) दीपा मलिक की आवाज सुनने को मिलेगी. आने वाले समय में एमजी ऐस्टर के जुड़ीं सारी जानकारियां सामने आ जाएंगी. बता दें ‎कि इससे पहले एमजी मोटर्स ने एमजी मोटर्स सीरीज की कारों के साथ ही एमजी झेडई ईवी जैसी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार और एमजी ग्लास्टर जैसी प्रीमियम फुल साइज एसयूवी लॉन्च की है.

Check Also

नवरंग सैनी को आईबीबीआई अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार

नई ‎दिल्ली ( ा). नवरंग सैनी को भारतीय दिवाला और शोधन अक्षमता बोर्ड (आईबीबीआई) के …