‘मीनाक्षी सुंदरेश्वर’ 5 नवंबर को ओटीटी पर होगी रिलीज

सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दसानी की अपकमिंग फिल्म ‘मीनाक्षी सुंदरेश्वर’ की रिलीज डेट अनाउंस कर दी गई है. फिल्ममेकर करन जौहर ने सोशल मीडिया (Media) पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. करन ने इस पोस्ट में बताया है कि फिल्म 5 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. उन्होंने पोस्ट में लिखा, “इस त्योहार के मौके पर अनोखी और सुपर क्यूट लव स्टोरी को देखने के लिए तैयार हो जाइए हमारे साथ. ‘मीनाक्षी सुंदरेश्वर’ 5 नवंबर को नेटफ्लिक्स पर आ रही है.” साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में फिल्म सान्या और अभिमन्यु की फिल्म से एक रोमांटिक फोटो भी शेयर की है. यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी. यह फिल्म एक युवा कपल के ट्रायल्स और उनकी समस्याओं को रेखांकित करेगी. फिल्म में सान्या के किरदार का नाम है मीनक्षी और अभिमन्यु, सुंदरेश्वर की भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन विवेक सोनी ने किया है. इस फिल्म का निर्माण धर्मैटिक एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है. इस फिल्म में रिश्तों के विभिन्न पहलुओं, संयुक्त परिवार और एक नई शादी के उथल-पुथल को फिल्माया जाएगा.

-पैसों के चक्कर में बाबू भैया ने छोड़ी अक्षय कुमार की ‘ओह माय गॉड 2’
अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ की लंबे समय से चर्चा हो रही है. ‘ओह माय गॉड 2’ में भी फैंस एक बार फिर परेश रावल को देखना चाहते थे, लेकिन उनकी जगह इसमें पंकज त्रिपाठी ने ले ली है. तभी से दर्शक यह जानना चाहते थे कि आखिर परेश फिल्म से बाहर क्यों हुए? अब आखिरकार इसका जवाब भी मिल गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म के लिए पहली पसंद परेश रावल ही थे, लेकिन पैसों को लेकर बात नहीं बनी. रिपोर्ट में बताया गया है कि निर्माताओं ने परेश के साथ बातचीत शुरू कर दी थी. परेश ने फिल्म के लिए मोटी रकम मांगी थी. उनके मुताबिक, पिछले पार्ट में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी और फिल्म की सफलता का श्रेय भी उन्हीं को जाता है. लिहाजा वह अपनी फीस के साथ समझौता नहीं करना चाहते थे. परेश को उनकी मुंहमांगी रकम देने से फिल्म का बजट गड़बड़ा रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, फीस पर सहमति नहीं बनी तो परेश ने फिल्म के प्रॉफिट शेयरिंग में हिस्सा लेने की बात की. हालांकि, उनका यह शर्त भी मंजूर नहीं हुई, क्योंकि फिल्म से पहले ही कई निर्माता जुड़े हैं. काफी विचार-विमर्श करने के बाद जब बात नहीं बनी तो परेश फिल्म से पीछे हट गए और फिर पंकज त्रिपाठी को ‘ओह माय गॉड 2’ में साइन किया गया.

-इरफान खान को मिला था ‘सरदार उधम सिंह’ का ऑफर
एक्टर विक्की कौशल इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म में विक्की भारतीय क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह के रोल में नजर आने वाले हैं. अब इस फिल्म से जुड़ी एक जानकारी सामने आई है कि असल में ‘सरदार उधम सिंह’ के लिए विक्की कौशल निर्देशक शूजित सरकार की पहली पसंद नहीं थे. बल्कि, दिवंगत एक्टर इरफान खान फिल्म में सरदार उधम सिंह का किरदार निभाने वाले थे, लेकिन उनकी तबीयत ठीक ना होने के चलते यह फिल्म विक्की को ऑफर हुई थी. हाल ही में विक्की ने इस बारे में खुलकर बात की है. विक्की कौशल ने कहा, “जब मैंने इरफान साहब को फिल्म में रिप्लेस किया तो मुझे जरा भी दबाव महसूस नहीं हुआ. उनकी जगह कभी कोई ले ही नहीं सकता. मैं क्या चीज हूं? इरफान साहब का कोई मुकाबला नहीं. वह दुनिया के बेहतरीन कलाकारों में से एक थे. मेरे लिए तो यह सम्मान की बात है कि मुझे उस फिल्म का हिस्सा बनाया गया, जिससे इरफान खान जैसे सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता का नाम जुड़ा था.” बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को 54 साल की उम्र में इरफान का कैंसर के कारण निधन हो गया था. ‘सरदार उधम सिंह’ मुख्य रूप से अमृतसर (Amritsar) के 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार के बदले की कहानी है. उधम सिंह वह महान क्रांतिकारी थे, जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. ब्रिटिश हुकूमत से इस नरसंहार का बदला लेने के लिए उधम सिंह ने लंदन में माइकल ओ’डायर कीहत्या (Murder) की थी. यह फिल्म 16 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी.

-डॉक्यूमेंट्री सीरीज का टाइटल होगा ‘बियॉन्ड द स्टार सलमान खान’
सलमान खान की इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं. हाल ही में खबर आई थी कि इस सुपरस्टार अभिनेता पर एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज बनने वाली है. अब जानकारी सामने आ रही है कि सलमान पर आधारित डॉक्यूमेंट्री सीरीज का टाइटल ‘बियॉन्ड द स्टार सलमान खान’ रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, सीरीज में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सलमान की जर्नी को फिल्माया जाएगा. यह डॉक्यूमेंट्री सलमान के सुनहरे सफर को दिखाएगी. सुनने में आ रहा है कि वह इस सीरीज के निर्माण की जिम्मेदारी खुद संभालेंगे. सीरीज की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है. OTT प्लेटफॉर्म की एक दिग्गज कंपनी के लिए सीरीज का निर्माण किया जा रहा है. इस प्रोजेक्ट का निर्माण सलमान खान फिल्म्स, विज फिल्म्स और अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सौजन्य से किया जाएगा. सुपरस्टार सलमान के करियर में अहम भूमिका निभाने वाले उनके परिवार, सह-कलाकारों, निर्देशकों और निर्माताओं को इसमें फिल्माया जाएगा. खबरों की मानें तो अभिनेता सलमान ने एक OTT प्लेटफॉर्म के साथ डील साइन कर ली है. यह सीरीज OTT प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज होगी. हालांकि, इस संबंध में फिलहाल आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.
 

Check Also

फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म है, पर राहें भी हैं, डरें नहीं लड़ें, सुशांत को याद कर बोले गीतकार मनोज मुंतशिर

पटना (Patna) . बालीवुड में अपने प्रतिभा का लोहा मनवा चुके गीतकार और कवि मनोज …