आमागढ़ फोर्ट पर फहराया मीणा समाज भग्वा झंडा, पुलिस ने किरोड़ी मीणा को हिरासत में लिया


-किले की सुरक्षा में तैनात थे 1500 पुलिस (Police)कर्मी तथा 50 दंगा नियंत्रण वाहन,वसुंधरा ने की रिहाई की मांग

जयपुर (jaipur). राजस्थान (Rajasthan)के आमागढ़ दुर्ग पर भगवा ध्वज फाड़ने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है. अब खबर है कि पुलिस (Police) की तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को धता बता राज्यसभा सांसद (Member of parliament) किरोड़ी लाल मीना ने अपने वादे के मुताबिक आमागढ़ फोर्ट पर मीणा समाज का झंडा लहराया दिया. वहीं, पुलिस (Police) ने मीणा समेत झंडा फहराने वाले सात लोगों को हिरासत में ले लिया है. किरोड़ीलाल मीणा ने प्रशासन को चेतावनी दी थी कि हर हाल में आमागढ़ दुर्ग पर झंडा फहराएंगे. इसके बाद दुर्ग की सुरक्षा बढ़ा कर दुर्ग की सुरक्षा के लिए पुलिस (Police) 1500 पुलिस (Police)कर्मी तैनात किए गए थे. 50 दंगा नियंत्रण वाहनों को भी लगाया था. साथ ही एसटीएफ के 600 पुलिस (Police)कर्मी मौजूद रहने का दावा किया गया था.

गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने आमागढ़ फोर्ट से भगवा झंडा हटा कर फाड़ दिया था. इसके खिलाफ किरोड़ी लाल मीणा की अगुवाई में हिंदूवादी संगठन पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे. साथ ही फिर से भगवा ध्वज लगाने की मांग कर रहे थे. किरोड़ी लाल मीणा ने आज फोर्ट पर झंडा फहराने की चेतावनी दे रखी थी. दूसरी तरफ रामकेश मीणा और उनके समर्थकों ने झंडा नहीं लगाने देने की चेतावनी दी थी. तनाव को देखते हुए दुर्ग पर पुलिस (Police) बल तैनात किया गया था. लेकिन किरोड़ी लाल मीणा छापामार तरीके से अपने समर्थकों के साथ पहाड़ी पर पहुंचे और मीन भगवान का झंडा फहराया. अब आमागढ़ पहाड़ी स्थित किले पर पुलिस (Police) का पहरा है.

इधर, मीणा को हिरासत में लिए जाने के बाद प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) वसुंधरा राजे सिंधिया ने मामले में ट्वीट कर किरोड़ी लाल मीणा को रिहा किए जाने की मांग की है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, आमागढ़ किले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ़्तारी निंदनीय है. डॉ मीणा को तुरंत रिहा किया जाये.

Check Also

इंटरनेशनल यात्रियों को भारत में नहीं रहना होगा क्वारंटाइन नए दिशानिर्देश लागू

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत ने इंटरनेशनल यात्रियों (Passengers) के लिए नए दिशानिर्देश जारी …