मैक्सवेल-डीविलियर्स के शानदार अर्धशतक, बैंगलोर ने कोलकाता को 38 रन से हराया

चेन्नई (Chennai) . एबी डी विलियर्स की 76 और ग्लेन मैक्सवेल की 78 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 क्रिकेट के एक मैच में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स को को 38 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन बनाए जिसके जवाब में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी.

205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स की टीम के खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे. नीतीश राणा ने 11 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की सहायता से 18 रन बनाए उन्हें युजवेंद्र चहल की गेंद पर देवदत्त पादिक्कल ने कैच कर लिया. शुभ्मन गिल 9 गेंदों में तेज खेलते हुए दो चौके और दो छक्के की सहायता से 21 रन बनाकर काइल जेमीसन की गेंद पर सब्सीट्यूट डेनियल क्रिश्चियन द्वारा कैच कर लिए गये. राहुल त्रिपाठी 20 गेंदों में 25 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर मोहम्मद सिराज को कैच दे बैठे. इयोन मोरगन ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन हर्षल पटेल ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 23 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 29 रन बनाए.

दिनेश कार्तिक को यूज़वेंद्र चहल ने 2 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. निचले क्रम में शाकिब अल हसन ने 25 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 26 रन की पारी खेली. उन्हें जेमीसन ने बोल्ड कर दिया. कोलकाता (Kolkata) के लिए आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की सहायता से 31 रन का योगदान दिया. हर्षल पटेल ने उन्हें बोल्ड कर दिया. निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं चले. बैंगलोर के लिए जेमीसन ने तीन, यूज़वेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने 2 – 2 तथा वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही विराट कोहली दूसरे ओवर में ही 6 गेंदों में 5 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर राहुल त्रिपाठी द्वारा लपक लिए गए. रजत पाटीदार को 1 रन के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने बोल्ड कर दिया. 9 रन पर 2 विकेट गिर जाने के बाद देवदत्त पादिक्कल और ग्लेन मैक्सवेल ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की. दोनों स्कोर को 95 रन तक ले गए. पादिक्कल को प्रसिद्ध कृष्णा ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 28 गेंदों में दो चौके की सहायता से 25 रन बनाए. इसके बाद एबी डी विलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल ने मिलकर धुआंधार पारी खेली. दोनों स्कोर को 148 रन पर ले गए. मैक्सवेल ने 49 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की सहायता से शानदार 78 रन बनाए.

उन्हें पेट कमिंस की गेंद पर हरभजन सिंह ने कैच कर लिया. दूसरी तरफ डिविलियर्स का करिश्मा जारी था. डिविलियर्स ने मैदान में चारों तरफ बेहतरीन शॉट लगाए और 34 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की सहायता से 76 रन बनाकर नाबाद रहे. जेमीसन को 4 गेंद खेलने को मिली. जिसका उन्होंने भरपूर उपयोग किया और 1 चौके और एक छक्के की सहायता से 11 रन का नाबाद योगदान दिया. बैंगलोर ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन बनाए. कोलकाता (Kolkata) की तरफ से वरुण चक्रवर्ती को दो, पेट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा को 1 – 1 विकेट मिला.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …