भारतीय बाजार में मैक्सी स्कूटर की होने वाली है एंट्री

नई दिल्ली (New Delhi) . अगले हफ्ते एक शानदार मिड साइज एसयूवी के साथ ही एक लग्जरी कंपनी के मैक्सी स्कूटर की भी भारतीय बाजार में एंट्री होने वाली है, जो कि एमजी अस्टाेर और बीएमडब्ल्यू सी400 जीटी मेक्सी स्कूटर है.भारत में एमजी मोटर्स की पांचवी कार एमजी ऐस्टर आगामी 11 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली है. यह कार अपनी कई खास खूबियों के साथ ही शानदार लुक की वजह से काफी चर्चा में है. ‎

किआ सेल्टॉस और हयूदै क्रेटा समेत अन्य मिड साइज एसयूवी को टक्कर देने के लिए आ रही एमजी ऐस्टर को 9 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है. इसमें सेगमेंट फर्स्ट एआई बेस्ड पर्सनल असिस्टेंस फीचर, लेवल -2 ऑटोनामस टेक्नॉलजी समेत कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे.ऐस्टर को 1.5 लीटर वीटीआई नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (Petrol) इंजन होगा, जो 108बीएचपी की पावर और 144 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकेगा. वहीं इसका 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल (Petrol) इंजन 138 बीएचपी की पावर और 220 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकता है. ऐस्टर को 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 8 स्पीड सीवीटी ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा.लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटाराडअगले हफ्ते 12 अक्टूबर को भारत में पहला मैक्सी स्कूटर लॉन्च करने वाली है. बीएमडब्ल्यू सी400 जीटी को भारत में 7 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उतारा जा सकता है. इस मैक्सी स्कूटर में 350सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 33.5बीएचपी की पावर और 35 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसे सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा.

कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 139केएमपीएच की होगी. बीएमडब्ल्यू के भारत में लॉन्च होने वाले पहले मैक्सी स्कूटर में एलईडी लाइट्स, बड़ी विंड स्क्रीन, स्पोर्टी पीलियन ग्रैब रेल्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी डिस्प्ले, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल समेत कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे. बता दें ‎कि भारत में त्योहारों का मौसम शुरू होते ही ऑटोमोबाइल कंपनियां एक्टिव मोड में आ जाती हैं और फिर नई कार-बाइक लॉन्च के साथ ही ऑफर्स और डिस्काउंट का भी सिलसिला शुरू हो जाता है. कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने डिस्काउंट ऑफर्स की घोषणा कर दी है और अब बारी है नई कार और बाइक लॉन्च की.

Check Also

इन्फोसिस के सीओओ प्रवीन राव जल्द सेवानिवृत्त होंगे

नई ‎दिल्ली . इन्फोसिस के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) प्रवीन राव चालू वित्त वर्ष की …