मारुति सुजुकी सियाज ने 3 लाख से ज्यादा बिक्री का शिखर पार किया

नई दिल्ली (New Delhi) . देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की प्रीमियम सेडान कार सियाज ने बिक्री का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने बताया कि सियाज कार की अब तक 3 लाख से यूनिट्स बेची जा चुकी हैं. मारुति सुजुकी सियाज भारत में सबसे तेज यह आंकड़ा पार करने वाले मिड-साइज सेडान बन गई है. बता दें कि इस कार को 2014 में लॉन्च किया गया था. नई जनरेशन मारुति सियाज को 2018 में फेसलिफ्ट मिला था.

वर्तमान बीएस6 सियाज की कीमत 8.60 लाख रुपए से शुरू होती है और 11.59 लाख रुपए तक जाती है. इसका मुकाबला होंडा सिटी और हुंदई वारना जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 3 लाख सेल्स का आंकड़ा मारुति सुजुकी पर ग्राहकों के विश्वास को प्रदर्शित करता है.

वर्तमान सियाज मॉडल में एक आकर्षक फ्रंट ग्रिल, स्लीक बंपर और डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स मिलते हैं. इसमें स्टीरिंग व्हील से लेकर डोर हैंडल्स, एसी नॉब और पार्किंग ब्रेक लीवर जैसी जगहों पर क्रोम का इस्तेमाल देखने को मिलता है. इंटीरियर में 4.2 इंच का मल्टी-इनफॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी), रियर एसी वेंट्स, फ्रंट व रियर आर्मरेस्ट, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल और अडजस्टेबल ओआरवीएमएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मारुति सुजुकी सियाज में 1.5 लीटर का पेट्रोल (Petrol) इंजन मिलता है, जो स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है. यह 103 बीएचपी की पावर और 138एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं. गाड़ी करीब 20केएमपीएल का माइलेज देती है. सेफ्टी के लिए सियाज में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलता है.
 

Check Also

एक बार चार्ज करने पर 700 किमी चलेगी नेक्स्ट जेनरेशन बीएमडब्ल्यू-3 सिरीज इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली (New Delhi) . इलेक्ट्रिक कारें फ्यूचर मोबिलिटी के सबसे बड़े साधन के रूप …