मनु, विजयवीर ने अंतिम 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल जीता

Photo of author

भोपाल, 14 मई टोक्यो ओलंपियन मनु भाकर और पेरिस कोटा धारक विजयवीर सिद्धू ने मंगलवार को यहां एमपी राज्य शूटिंग अकादमी (एमपीएसएसए) रेंज में 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चौथा और अंतिम ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) जीता है.

मनु ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओएसटी टी4 फाइनल में 42 के स्कोर के साथ विश्व-रिकॉर्ड की बराबरी की, जबकि विजयवीर ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) ओएसटी टी4 के निर्णायक में 34 का स्कोर किया और विजयी हुए.

मनु ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ट्रायल में अपना दबदबा कायम कर लिया क्योंकि उन्होंने दो में जीत हासिल की और अन्य दो में दूसरे स्थान पर रहीं. चयनित पांच में से वह एकमात्र निशानेबाज थीं जो क्वालिफिकेशन राउंड में एक बार भी 580 से नीचे नहीं गईं.

अभिदन्या पाटिल (35) दूसरे स्थान पर रहीं जबकि सिमरनप्रीत कौर बराड़ (30) ने अंतिम उपलब्ध पोडियम प्वाइंट हासिल किया. ईशा सिंह और रिदम सांगवान क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं.

पुरुषों के आरएफपी फाइनल में, विजयवीर ने दूसरी पांच-शॉट श्रृंखला के बाद बढ़त ले ली और आठवीं और अंतिम श्रृंखला तक कायम रहकर ट्रायल में अपनी पहली सीधी जीत दर्ज की. अनीश 30 के साथ दूसरे जबकि आदर्श सिंह 25 के साथ तीसरे स्थान पर रहे. अंकुर गोयल (20) और भावेश शेखवत (18) ने निचला स्थान हासिल किया.

हालाँकि, अनीश इस स्पर्धा में पाँचों में सबसे सफल रहे, उन्होंने दो ट्रायल जीते और अन्य दो में दूसरे स्थान पर रहे. भावेश शेखावत ने दूसरा ट्रायल जीता था. दूसरी ओर, विजयवीर इससे पहले के तीन ट्रायल में दो बार दूसरे स्थान पर आए थे.

बुधवार को पुरुषों और महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा के क्वालीफिकेशन राउंड खेले जाएंगे, जिसमें स्थानीय उम्मीदें ऐश्वर्या तोमर और आशी चौकसे भाग लेने के लिए तैयार हैं.

आरआर/