मैनचेस्टर युनाइटेड ने लिवरपूल को 3-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया

मैनचेस्टर . मैनचेस्टर युनाइटेड ने ब्रूनो फर्नाडिस के गोल की मदद से एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के चौथे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी लिवरपूल को 3-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. इसके साथ ही इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की टीम मैनचेस्टर युनाइटेड ने अंतिम-16 में भी अपनी जगह पक्की की. हाल ही में दोनों टीमों के बीच ईपीएल का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा था और इसके बाद दोनों टीमें फिर से मैदान पर आमने-सामने हुईं जहां युनाइटेड की टीम ने बाजी मारी.

मुहम्मद सलाह ने 18वें मिनट में पहला गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलाई. हालांकि युनाइटेड ने बराबरी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई और इसके छह मिनट बाद ही मैसन ग्रीनवुड ने स्कोर बराबर कर दिया. पहला हाफ एक-एक से बराबर रहा. दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें गोल करने में सफल रही. इस हाफ में गोल की शुरुआत युनाइटेड के मार्कस रशफोर्ड ने 48वें मिनट में की और टीम को 2-1 से आगे कर दिया. इस बीच, सलाह ने इसके 10 मिनट बाद ही अपना दूसरा गोल करके स्कोर बराबर किया और मैच को रोमांचक बना दिया. लेकिन 78वें मिनट में फर्नाडिस ने उपयोगी गोल करके युनाइटेड को 3-2 से महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई जो अंतिम समय तक कायम रही.

अन्य मैचों में एवर्टन, बर्नले ने भी एफए कप के अंतिम-16 में जगह बनाई. बर्नले ने रोड्रिग्स के दो और केविन लांग के एक गोल की सहायता से फुलहम पर 3-0 से जीत दर्ज की. वहीं, एवर्टन ने शैफील्ड वेडनसडे को इसी अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. जोनाथन डेविड के शुरू में किए गए गोल की मदद से दूसरे स्थान पर काबिज लिली ने रेनेस को 1-0 से हराकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की बराबरी कर ली. कनाडा के फॉरवर्ड डेविड ने 15वें मिनट में यह गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ. इस जीत से लिली के 21 मैचों में 45 अंक हो गए. पीएसजी के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर से लिली से आगे है.

Check Also

काउंटी क्रिकेट में वारविकशर की ओर से खेलेंगे हनुमा

मुम्बई (Mumbai) . टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. हनुमा काउंटी …