ग्रेटर नोएडा, 2 अप्रैल . ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख इलाके में 30 मार्च को देर रात तीन अज्ञात लोगों ने एक वाइन शॉप के सेल्समैन की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर सोमवार को वाइन शॉप को सीज कर दिया था. अब मंगलवार को थाना बिसरख पुलिस और सेल्समैन को गोली मारने वाले बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें आरोपी पुलिस की गोली से घायल होने के बाद गिरफ्तार हो गया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 2 अप्रैल को थाना बिसरख पुलिस चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान बिना नम्बर प्लेट की एक मोटरसाइकिल, जिस पर 1 संदिग्ध व्यक्ति सवार था, को रोका गया.

लेकिन मोटरसाइकिल सवार नहीं रुका और मोटरसाइकिल को वापस मोड़कर एटीएस गोल चक्कर की ओर भागने लगा.

पीछा करने पर बदमाश मोटरसाइकिल से उतरकर पुलिस टीम पर फायर करने लगा. पुलिस ने भी जवाबी करवाई की, जिसमें बदमाश अतुल (25 साल) के पैर में गोली लगी, और वो घायल हो गया.

घायल बदमाश के कब्जे से 1 अवैध तमंचा 315 बोर, 1 खोखा कारतूस व 3 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुए हैं.

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि अभियुक्त व उसके साथी फाईनेंस की गाड़ियों की रिकवरी का काम करते हैं. 30 मार्च को देर रात अभियुक्त व उसके साथी फाईनेंस की गाड़ियों की रिकवरी के लिए घूम रहे थे. वो लोग शराब खरीदने के लिए नए हैबतपुर के ठेके पर गये. लेकिन सेल्समैन ने शराब देने से मना कर दिया.

इस पर उन लोगों को गुस्सा आ गया और उन्होनें सेल्समेन को गोली मार दी. पकड़े गए आरोपी पर अलग-अलग थानों में 12 मामले दर्ज हैं.

पीकेटी/