डेटिंग साइट टिंडर पर पत्नी ढूंढने के लिए शख्स ने चैटजीपीटी की ली मदद – indias.news

नई दिल्ली, 6 फरवरी . रूस के एक व्यक्ति ने खुलासा किया है कि डेटिंग साइट टिंडर पर 5,000 से अधिक मैच को खत्म करने के बाद उसने अपना जीवनसाथी ढूंढने में मदद के लिए ओपनएआई के एआई चैटबॉट चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया.

अलेक्जेंडर ज़दान नाम के व्यक्ति ने एक्स पर एक पोस्ट साझा की. जिसमें दावा किया कि उन्होंने टिंडर बॉट चलाने के लिए चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया, जिसने ऐप पर 5,239 लड़कियों से उनका मिलान कराया.

जदान ने लिखा, ”मैंने एक लड़की को प्रपोज किया जिसके साथ चैटजीपीटी एक साल से मेरे लिए बातचीत कर रहा था. ऐसा करने के लिए, न्यूरल नेटवर्क ने अन्य 5,239 लड़कियों के साथ फिर से संचार किया, जिन्हें उसने अनावश्यक मानकर हटा दिया और केवल एक को छोड़ दिया.”

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने पार्टनर ढूंढने के लिए यह रास्ता चुना क्योंकि ‘किसी प्रियजन को ढूंढना बहुत मुश्किल है. मैं काम करने, शौक पूरा करने, पढ़ाई करने और लोगों से संवाद करने के लिए समय चाहता हूं. मैं चैटजीपीटी के बिना स्वयं इस मार्ग पर जा सकता हूं, यह बहुत लंबा और अधिक महंगा है.

जदान ने उल्लेख किया कि चैटजीपीटी कभी-कभी उसे एक दिन में छह डेट सजेस्ट करता था. उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास चैटजीपीटी बॉट के कई वर्जन हैं.

उन्होंने आगे बताया कि अपनी मंगेतर करीना को ढूंढने के बाद उन्होंने इससे ब्रेक ले लिया. एआई बॉट ने अवांछित मैच को हटा दिया, “मेरी ओर से छोटी-मोटी बातें की”, डेट की योजना बनाई और यहां तक कि उसे प्रस्ताव देने में भी मदद की.

व्यक्ति ने आगे कहा कि उन्होंने कुछ फिल्टर भी लगाए हैं जो उन महिलाओं को प्रदर्शित करेंगे, जिनके साथ वह लाइव बातचीत जारी रख सकते हैं.

एफजेड/एबीएम