चित्तौडगढ़, 4 अप्रैल . लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. चित्तौड़गढ़ से चुनावी अभियान का बिगुल फूंकते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

खड़गे गुरुवार दोपहर चित्तौड़गढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना के समर्थन में जनसभा की. इस सभा में उन्‍होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.

भाजपा पर हमला बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के लोगों को ईडी की कार्रवाई करने की धमकी दे रहे हैं. हमारे पार्टी फंड, हमारी मेहनत के पैसे जो चंदे के रुप में पार्टी के खाते में यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, विद्यार्थियों और आम लोगों ने जमा कराए, उसकी चोरी की गई. 135 करोड़ रुपए बीजेपी ने हमारे बैंक के खाते से निकाल लिए और वह पेनल्टी में लगा दिए, आज कांग्रेस पर 3,567 करोड़ रूपए की पेनल्टी लगी है.”

उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने जो पैसा लिया है उसका आज तक देश की जनता को कोई हिसाब नहीं दिया है, अगर उनकी पेनल्टी की बात की जाए तो वह 4,600 करोड़ से ऊपर बनती है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार अपने पापों को छुपा रही है.

अपने भाषण में उन्होंने कहा, ‘’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा विपक्ष के नेताओं को ईडी, इनकम टैक्स की कार्रवाई करने की धमकी देते हैं, साथ ही वह भ्रष्टाचार को समाप्त करने की बात करते हैं. कांग्रेस पार्टी के लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाए गए. भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने टीएमसी, आप, एनसीपी के करीब 25 भ्रष्टाचार के आरोपी नेताओं को भाजपा में शामिल किया है. उनमें से दो लोगों से तो भ्रष्टाचार के सभी आरोप हटा दिए गए और बाकी के 23 नेताओं पर कार्रवाई चल रही है, और बहुत ही जल्दी उन्हें भी सभी आरोपों से मुक्त कर दिया जाएगा.”

उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा, ”उनके पास बहुत बड़ी वाशिंग मशीन है, जिसमें सभी दलों के भ्रष्टाचारी नेताओं को डाल दिया जाता है और वह बेदाग होकर निकलते हैं और भाजपा ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट भी दिए हैं. जब तक सभी नेता हमारे पास थे तब तक वह भ्रष्ट थे, भाजपा में आने के बाद एक महीने में बेदाग हो गए.”

प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए खरगे ने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी बोलते हैं कि उनका सीना 56 इंच का है तो फिर पड़ोसी देश चीन को हमारी जमीन कैसे दे दी, वह अंदर घुसकर हमारी जमीनों पर कब्जा कर रहा है, शायद नरेंद्र मोदी नींद की गोली लेकर सो रहे हैं l”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी भी देश हित के लिए नहीं सोचा, सिर्फ गांधी परिवार और कांग्रेस पर कटाक्ष करने में उन्होंने 10 साल निकाल दिए. उन्होंने कहा कि मोदी का खेल यहां नहीं चलेगा. यह वीरों की भूमि है. यहां की जनता ने अब मन बना लिया है कि अबकी बार कांग्रेस का प्रत्याशी उदयलाल आंजना यहां से जीतेंगे और लोकसभा में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंग l

वहीं, उन्होंने कहा कि संघ, भाजपा के परिवार से कोई भी व्यक्ति देश की आजादी के लिए नहीं लड़ा है या उन्होंने देश के लिए अपनी कुर्बानियां दी है, जो कांग्रेस के परिवार के सदस्यों ने दी है l

जनसभा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया l

एमकेएस/