स्वच्छता को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाएं और रहें बीमारियों से दूर

कीटाणुओं से बचना बड़ी चुनौती, स्वच्छता के नियमों के सही से पालन से मिलेगी विजय

नई दिल्ली (New Delhi) . हमारी जागरूकता और सतर्कता कई बार हमें बड़े नुकसान से बचाती है. यह ऐसा गुण है, जिसकी मदद से आप बड़ी से बड़ी समस्याओं का सामना कर सकते हैं और उससे बाहर निकल सकते हैं. वर्तमान में हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती खुद को कीटाणुओं से बचाए रखना है और यह तभी संभव हो पाएगा जब हम स्वच्छता के नियमों का सही से पालन करेंगे.

जागरूकता और सतर्कता ये दो गुण आपको एहसास दिलाएगा कि दो गज की दूरी के साथ किसी से मिलना है, मुंह पर मास्क सही से लगाना है, हाथ को बार-बार धोना है और सरफेस को सैनिटाइज करना है. स्वच्छता के लिए सेवलान जर्म प्रोटेक्शन वाइप्स एक अच्छा प्रोडक्ट साबित हो सकता है. यह एक मल्टी पर्पस जर्म्स प्रोटेक्शन वाइप प्रोडक्ट है.

इसकी मदद से बॉडी की स्किन को साफ कर सकते हैं और साथ ही बहुत सारे सरफेस भी. यह 99.99 फीसदी जर्म्स प्रोटेक्शन देता है. यह एक सॉफ्ट टेक्सचर फैब्रिक प्रोडक्ट है, जो प्रभावी रूप से काम करता है. सबसे अच्छी बात यह है कि इसका इस्तेमाल कभी भी और कहीं भी कर सकते हैं. अगर हाथ या बॉडी बिना सैनिटाइज वाली सतह से टच हो जाए तो अपने बैग से वाइप्स को निकालें और बॉडी को पोछ लें. यह स्किन-फ्रेंडली है. इसकी मदद से अपने हाथ, कलाई, कोहनी को आसानी से साफ कर सकते हैं.

यही नहीं, इसे इस्तेमाल करने पर खुशबू भी अच्छी आती है, जो ताजगी का एहसास देती है. यह सतहों पर मौजूद हानिकारक कीटाणुओं से सुरक्षा प्रदान करने में कारगर है. इससे दरवाजों के हैंडल्स, टेबल, प्लास्टिक की कुर्सियां, चश्मा, बाइक का हैंडल, कार की स्टेयरिंग, चाबियां, पर्स जैसी सतहों को साफ करके खुद को कीटाणुओं से सुरक्षित रख सकते हैं. स्वच्छता हमारी लाइफ स्टाइल का हिस्सा होना चाहिए. यह आदत हमें कई तरह की बीमारियों से दूर रखने में मदद करेगी.

Check Also

देश में कोरोना के 24 घंटे में सामने आए 14,545 नए केस

नई दिल्ली (New Delhi) . देश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 14,545 नए …