माधवराव सिंधिया ट्रॉफी : सारांश जैन के दोहरे प्रदर्शन से इन्दौर का विजयी आगाज़ –

इन्दौर (Indore) . सारांश जैन (4 विकेट व 63 रन नाबाद) के दोहरे प्रदर्शन की बदौलत इन्दौर (Indore) संभाग ने सागर में खेले गए माधवराव सिंधिया ट्रॉफी के अपने पहले लीग मुकाबले में चम्बल संभाग को 6 विकेट से हराकर विजयी आगाज़ किया.
सीमित ओवरों के इस अंतर संभागीय क्रिकेट टुर्नामेंट में चंदू सरवटे मैदान (सागर) पर ग्रुप-सी के मुकाबले में इन्दौर (Indore) ने चम्बल संभाग को 6 विकेट से हराया. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए चम्बल की टीम 35.4 ओवर में 125 रनों पर धराशाही हो गई. चम्बल के लिए हिमांशु श‍िंदे (30), राजवंश गुप्ता (27), अक्षय श‍िंदे (19) अंकित दाणे व रवि यादव (10-10) के अलावा कोई कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू न सका. इन्दौर (Indore) के लिए सारांश जैन ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए 8.4 ओवर में 17 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके. ऋषभ चौहान व मिहिर हिरवानी को भी 2-2 विकेट मिले. जवाब में 33 रनों पर हर्ष (14), अभिषेक भंडारी (12), शुभम शर्मा (5) व ऋषभ चौहान (1) के विकेट खोने के बाद अनिल मौर्य का साथ देने आए सारांश जैन ने अपने बल्ले से भी जौहर दिखाया और नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेलकर मात्र 27 ओवर में इन्दौर (Indore) को जीत दिला दी. सारांश ने 44 गेंद में 63 रनों की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में उन्होने 8 चौके व 3 छक्के भी जड़े. जबकि अनिल मौर्य 29 रन बनाकर नाबाद रहे.

जबलपुर (Jabalpur) , उज्जैन व नर्मदापुरम् की टीमें भी जीती
जबलपुर (Jabalpur) (Jabalpur)में खेले गए माधवराव सिंधिया ट्रॉफी के ग्रुप-ए के दो अन्य मुकाबलों में उज्जैन व मेजबान जबलपुर (Jabalpur) (Jabalpur)ने जीत दर्ज की. वहीं ग्वालियर (Gwalior) में खेले गए ग्रुप-बी मुलाबले में नर्मदापुरम् संभाग ने रीवा को 10 विकेट से हराया. अपने पहले मुकाबले में जबलपुर (Jabalpur) (Jabalpur)से हारने के बाद उज्जैन ने अपने दूसरे मुकाबले में भोपाल (Bhopal) को 52 रनों से श‍िकस्त दी. जबकि जबलपुर (Jabalpur) (Jabalpur)ने अपने दूसरे मुकाबले में शहडोल को 4 विकेट से हराकर स्पर्धा में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

Check Also

ममता बनर्जी और उनकी पार्टी बीजेपी की बी टीम की तरह काम करती : अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्‍ली . लोकसभा (Lok Sabha) में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम …