नई दिल्ली, 3 अप्रैल . कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल के वायनाड से अपना नामांकन पत्र भरा. नामांकन के दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं.

राहुल गांधी इस सीट से मौजूदा सांसद हैं. साल 2019 के चुनाव में उन्होंने चार लाख से ज्यादा मतों के भारी अंतर से यहां जीत हासिल की थी.

नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोड शो किया. रोड शो के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी के अलावा एआईसीसी महासचिव केसी. वेणुगोपाल और दीपा दास, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम. हसन समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपके क्षेत्र का सांसद होना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में ऐसा सोचता हूं. मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं, जैसे मैं अपनी बहन प्रियंका गांधी के बारे में सोचता हूं.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि वायनाड के घरों में मेरी बहनें, माता-पिता और भाई हैं और मैं इसके लिए आपका दिल से शुक्रिया अदा करता हूं.

बता दें कि वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी के सामने भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की नेता एनी राजा चुनाव मैदान में हैं. लोकसभा चुनाव के लिए केरल में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

एसके/एबीएम