नई दिल्ली, 1 अप्रैल . कांग्रेस पार्टी 5 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी स्थित उसके मुख्यालय में अपना विजन डॉक्यूमेंट सह घोषणापत्र जारी करेगी.

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सोमवार को कहा कि पार्टी ‘देश भर के लोगों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद’ 5 अप्रैल को अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

घोषणापत्र लॉन्च के तुरंत बाद, सबसे पुरानी पार्टी 6 अप्रैल को मेगा रैलियां आयोजित करेगी, एक जयपुर में और दूसरी हैदराबाद में.

जयपुर में कांग्रेस की सार्वजनिक रैली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेता सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

हैदराबाद रैली में, राहुल गांधी जनता से पार्टी के बड़े चुनावी वादों की घोषणा करेंगे और 2024 के संसदीय चुनाव के लिए उनका समर्थन मांगेंगे.

के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, “हमारा ध्यान हमेशा देश को कल्याण-उन्मुख, विकास-समर्थक दृष्टिकोण देने पर रहा है और इस चुनाव में भी इसे लोगों के सामने पेश किया जाएगा.”

इससे पहले, जयराम रमेश ने कहा कि देश भर में आठ मुख्य गारंटी कार्ड वितरित करने के लिए पार्टी का ‘घर-घर गारंटी’ अभियान 3 अप्रैल से शुरू किया जाएगा.

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में अपनी 27 सदस्यीय चुनाव समिति की घोषणा की.

एकेजे/