आमेर महल में फिर से गूंजी अमिताभ बच्चन की आवाज, शुरू हुआ लाइट एंड साउंड शो

कोरोना की दस्तक के बाद 18 मार्च से यहां लाइट एंड साउंड शो को बंद कर दिया गया था

जयपुर (jaipur) . कोरोना काल में आमेर महल का विश्व प्रसिद्ध लाइट एंड साउंड शो करीब 10 महीने बंद रहने के बाद फिर से शुरू हुआ. गत वर्ष कोरोना की दस्तक के बाद 18 मार्च से यहां लाइट एंड साउंड शो को बंद कर दिया गया था. तब से पर्यटक आमेर के इस खास आकर्षण में महरूम थे. मंगलवार (Tuesday) को यूनेस्को विश्व विरासत स्थल आमेर महल पर रंगबिरंगी रोशनी के साथ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की रौबीली आवाज फिर से गूंज उठी. इस शो का वॉइस ओवर अमिताभ बच्चन द्वारा किया गया है.

अब वैक्सीन आने के बाद आमेर महल प्रशासन ने पूरी कोविड गाइडलाइन के तहत लाइट एंड साउंड शो की शुरुआत की है. पहले दिन शो में पर्यटकों की तादाद थोड़ी कम रही लेकिन कोरोना गाइडलाइंस की पालना सख्ती से कराई गई. आमेर महल अधीक्षक पंकज धरेन्द्र ने बताया कि पर्यटकों द्वारा इस लाइट एंड साउंड शो को काफी पसंद किया जाता है. इस शो में खूबसूरत (Surat) रोशनी के साथ आमेर के इतिहास को बारीकी से बताया जाता है. इसमें पर्यटकों की खासा रूचि है. इस शो को देखने के लिये पर्यटक काफी आतुर रहते हैं. कोरोना के बाद इसकी फिर से सुखद शुरुआत की हुई है.

उल्लेखनीय है कि विश्वभर में पिंक सिटी के नाम से प्रसिद्ध जयपुर (jaipur)का आमेर महल अपनी एक अलग पहचान रखता है. प्रतिवर्ष आमेर महल घूमने के लिये लाखों पर्यटक आते हैं. जयपुर (jaipur)घूमने आने वाला देसी और विदेशी पर्यटक आमेर आये बिना नहीं जाता है. कोरोना काल के बाद अब पर्यटक स्थल खोल दिये जाने के बाद से आमेर फिर से पर्यटकों से आबाद होने लगा है.

Check Also

सागर में तीसरे दिन घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या

कलेक्‍टर दीपक सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, काम पर लौटे सागर . जिले में आज …