हार से लें वापसी की सीख : रुट

चेन्नई (Chennai) . इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में मिली हार से हमें सबक सीखना चाहिये. रुट ने कहा कि हमें भारतीय टीम से सीखना होगा कि किस प्रकार पिछड़ने के बाद वापसी की जाती है. रूट ने कहा कि हमारे लिए यह किसी शिक्षा की तरह था. हमें जल्दी से सीखना होगा क्योंकि कई बार आपको ऐसे हालातों का सामना करना पड़ता है.

रूट हालांकि यह मानने को तैयार नहीं हैं कि इंग्लैंड की टीम अब श्रृंखला में वापसी नहीं कर पाएगी. उन्होंने उम्मीद जताई की टीम अपने पिछले प्रदर्शनों से सबक लेगी. जैसा कि मैंने पिछले मैच के बाद कहा था कि यह जरूरी है कि हमारे कदम जमीन पर ही रहें. ऐसे में जब हम जीतते हैं तो हमें ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं होती. वहीं इसी प्रकार जब हारते है तो हमें ज्यादा निराश होने की जरूरत नहीं है.

रूट ने कहा कि हमने पहले भी काफी कठिन हालातों में अच्छा प्रदर्शन किया है हालांकि यह सही है कि इस मैच में हम तीनों ही क्षेत्रों में पिछड़े हैं. हम यह देखेंगे कि उन्होंने स्पिनरों की मददगार पिच चीजों को कैसा किया. यहां हमने जितना सोचा था गेंद को उससे ज्यादा उछाल मिल रही थी. हम हालांकि इसे सीखने के नजरिए देखेंगे और यह तय करेंगे कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करें.चेपॉक मैदान की इस पिच को लेकर रूट ने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण विकेट था. टॉस जीतना जरूरी था लेकिन वह भी जीत की गारंटी नहीं देता.

वहीं भारतीय टीम ने यह दिखाया कि इस पिच पर रन बनाए जा सकते हैं और उससे निपटने का तरीका निकाला जा सकता है. हमें भारत से सीखने की जरूरत है. रूट ने कहा कि उनके गेंदबाजों को बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखना होगा. उन्होंने कहा कि एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमने लगातार दबाव बनाये रखने के बारे में बात की थी. हम उसे बेहतर तरीके से कर सकते थे. यह ऐसी चीज है जिसे हम इस दौरे के बाकी मैचों में कर सकते है.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …