संन्यास लेना कैंसिल कर, टोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारी में जुटे लिएंडर पेस

कोलकाता (Kolkata) . भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने कहा कि वह रिकॉर्ड 8वें ओलंपिक खेलों में भाग लेना चाहते हैं और टोक्यो में होने वाले खेलों में हिस्सा लेने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. पेस ने कहा था कि 2020 उनका अंतिम सत्र होगा, जिसमें टोक्यो ओलंपिक का आयोजन भी शामिल था. हालांकि, पिछले साल ओलंपिक को स्थिगित किया गया था.

पेस ने कहा, तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि हमें इतनी बड़ी महामारी (Epidemic) का सामना करना होगा. इससे हम सभी को आत्ममंथन करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, लेकिन इस लंबे विश्राम के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा है. मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि मैं शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक तौर पर तैयार रहूंगा. मेरे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि भारत का नाम इतिहास की पुस्तकों में बना रहे और यही कारण है कि मैं 30 वर्षो से खेल रहा हूं.”

पेस 23 जुलाई 2021 से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक तक 48 साल के हो जाएंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि उम्र केवल एक संख्या है. उन्होंने कहा, मेरे नाम पर पहले ही सात ओलंपिक में खेलने का रिकॉर्ड और मेरी प्रेरणा है कि क्या मैं इसे आठ ओलंपिक तक ले जा सकता हूं. मेरा विश्वास है कि टेनिस में सर्वाधिक ओलंपिक में खेलने के रिकॉर्ड में भारत का नाम हमेशा दर्ज रहेगा. पेस से पूछा गया कि वह दिविज शरण या रोहन बोपन्ना में से किसे ओलंपिक में अपना जोड़ीदार बनाना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि उन्हें रोहन, दिविज या मिक्स्ड डबल्स में अंकिता रैना के साथ खेलने में कोई परेशानी नहीं है.

Check Also

धोनी बन गए प्रोड्यूसर, बना रहे एनिमेटेड जासूस आधारित सीरीज कैप्टन 7

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने …