मप्र में भितरघात को छुपाने के लिए ईवीएम पर दोष न मढ़ें : लक्ष्मण – indias.news

भोपाल, 6 दिसंबर . मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के नेता अपनों पर ही सवाल उठाने में लगे हैं. कोई भीतरघात की बात कर रहा है तो कोई संगठन पर सवाल उठाने में लगा है.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हार की वजह भीतरघात को बताया और ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों पर भी सवाल खड़ा किया है. राज्य के विधानसभा चुनाव में 230 सीटों में से सिर्फ 66 स्थानों पर ही कांग्रेस जीती है, कई दिग्गज चुनाव हारे हैं, उनमें लक्ष्मण सिंह भी शामिल हैं.

उन्होंने पार्टी की ओर से ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों पर कहा कि वह दो मुंह की थोड़े होती है. एक्स पर उन्होंने लिखा, “हम पिछले बीस वर्षों से पोस्टल बैलेट की मांग कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर, मीडिया पर, जनता के बीच जाकर, चुनाव आयोग में जाकर, परंतु आज तक कानून का सहारा नहीं लिया, ऐसा क्यों? शायद भीतरघात को छुपाने के लिए ईवीएम को दोष दे दो. मशीन का मुंह थोड़ी होता है.”

राज्य के कई नेताओं ने संगठन को लेकर भी सवाल उठाए हैं और कहा है कि पार्टी को कड़े फैसले लेना होगा, तभी स्थितियां बदलेंगी. कांग्रेस के कई नेता ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं, अधिकांश नेता पार्टी पर ही सवाल उठा रहे हैं.

एसएनपी/एबीएम