राष्ट्रसंत ललितप्रभ जी के जन्म दिन पर संबोधि धाम में आयोजित हुआ पार्श्व पद्मावती महापूजन


जोधपुर (Jodhpur) . राष्ट्रसंत महोपाध्याय ललितप्रभ सागर जी महाराज के जन्मदिन पर कायलाना रोड़ स्थित संबोधि धाम में महान चमत्कारी पार्श्व पद्मावती महापूजन का आयोजन किया गया. महापूजन के लाभार्थी मगराज जी, कमल किशोर जी सर्राफ ने बताया कि इस महा पूजन में भाग लेने के लिए श्रद्धालु अल सुबह अष्टापद मंदिर में पहुंच गए थे.

हा पूजन में भगवान पार्श्वनाथ की अष्ट प्रकारी पूजा के साथ नाकोड़ा भैरव देव और पद्मावती माता का अभिषेक और पूजन किया गया. जब संतों ने महा पूजन से जुड़े विशेष मंत्रों और स्तोत्र का नाद किया तो माहौल शक्ति मय और भक्ति मय बन गया. कार्यक्रम में जब डॉ सीमा जी दफ्तरी ने मधुर भजन गाए तो लोग भक्ति में खड़े होकर झूमने लगे. इस अवसर पर राष्ट्रसंत चंद्रप्रभ जी सागर महाराज कहां की संत ललितप्रभ जी जैसे भाई का मिलना अनेक जन्मों का पुण्य फल है. उनकी सरलता मधुरता और मिलन सरिता हर किसी को आनंद विभोर कर देती है. उनके द्वारा की जा रही धर्म और अध्यात्म जगत की सेवाएं मानव जाति सदा याद रखेगी.

इस दौरान डॉ. मुनि शांतिप्रिय सागर जी महाराज ने कहा कि मच्छर काटे तो बुखार आता है, कोई गलत बात कह दे तो मन में खार आता है, पर ललितप्रभ जी जैसे संत प्रवर मिल जाए तो जीवन में निखार आ जाता है. समस्त गुरु भक्तों की ओर से संत प्रवर का अभिनंदन करते हुए उन्होंने कहा कि सूरज की हर किरण प्रकाश दे आपको, फूल की हर कली खुशबू दे आपको, जन्मदिन पर शुभ कामना करते हैं, जीवन की हर खुशी मिले आपको. इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने पद्मावती माता के इकतीसे का सामूहिक पारायण किया. कार्यक्रम के बाद श्रद्धालुओं द्वारा 27 दीपकों से भव्य महाआरती संपन्न हुई. श्रद्धालुओं के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि बढ़ाने के लिए मंत्रों से अभिमंत्रित लाल धागा दिया गया.

इस अवसर पर महा पूजन के लाभार्थी सराफ परिवार को भगवान की प्रतिमा और स्फटिक रत्न की माला देकर संबोधि धाम ट्रस्ट मंडल द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में के एन भंडारी, उमेद मल गांधी, नवरतन मानधना, किशनलाल गर्ग, उमेश लीला, देवेंद्र गैलड़ा, स्वरूप चंद बछावत, राजा बछावत, कान राज जी मुणोत, सुरेश राठी, सुखराज मेहता, शशि जी गोयल, सुमित्रा बडेरा, नितेश जी गर्ग, आनंद जैन इंदौर (Indore) अशोक मालू बाड़मेर सहित अनेक श्रद्धालु मौजूद थे.

Check Also

राजस्‍थान : जमीन विवाद को लेकर भाजपा नेता की हमलावरों ने की पिटाई

जयपुर (jaipur) . झुझुनूं जिले के गुढागौडजी गांव में पुराने जमीन विवाद को लेकर भाजपा …