रफाह में इज़रायली हवाई हमलों में बड़ी संख्‍या मेें मारे गए लोग, दो बंधकों को कराया मुक्त – indias.news

गाजा, 13 फरवरी . हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दक्षिणी गाजा के रफाह और आसपास के इलाकों पर इजरायली सेना के हवाई हमलों में 100 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए और 160 अन्य घायल हो गए.

मंत्रालय ने सोमवार को श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी के हवाले से बताया, इसके अलावा, पिछले 24 घंटों में पूरे क्षेत्र में इजरायली हमलों में 164 फिलिस्तीनी मारे गए और 200 अन्य घायल हो गए. इससे चल रहे संघर्ष में मरने वालों की संख्या 28,340 हो गई और 67,984 लोग घायल हो गए.

फ़िलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि इज़रायली सेना ने सोमवार तड़के रफ़ाह क्षेत्र पर लगभग 40 हवाई हमले किए.

विस्थापित लोगों से भरे शहर के अल-कुवैती अस्पताल के निदेशक सुहैब अल-हम्स ने कहा,” अंग-भंग और गंभीर रूप से जलने से घायल लोग हमारे अस्पताल में पहुंचे.”

अल-हम्स ने कहा कि रफाह के तीन अस्पतालों में से एक कुवैती अस्पताल, दवाओं की भारी कमी से जूझ रहा है और इतने ज्‍यादा घायलों का इलाज नहीं कर सकता.

रफाह में फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि विशेष इजरायली बल गुप्त रूप से शहर के मध्य में शबौरा पड़ोस में स्थित एक इमारत में पहुंचे और हमास के सदस्यों के साथ झड़प के बाद दो बंदियों को मुक्त करा ल‍िया.

पहले के एक बयान में इजरायली सेना ने कहा कि उसने सोमवार को दक्षिणी गाजा में सिलसिलेवार हमले किए. सेना ने कहा कि उसने रफाह से दो बंधकों को बचाया.

/