हैदराबाद, 4 अप्रैल . भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने गुरुवार को तेलंगाना सरकार से टेस्ला को राज्य में लाने के लिए हर संभव कोशिश करने का अनुरोध किया.

उन्होंने उन रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें कहा गया कि टेस्ला भारत में 2 से 3 अरब डॉलर के इलेक्ट्रिक कार प्लांट के लिए जगह तलाश रही है.

केटी रामा राव ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट किया, “तेलंगाना सरकार से अनुरोध है कि वे आगे आएं और उन्हें हमारे राज्य में लाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें. सुनिश्चित करें कि टेस्ला टीम हैदराबाद का दौरा करे और तेलंगाना सरकार की प्रगतिशील औद्योगिक नीतियों को समझे.”

रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला प्रस्तावित कार प्लांट की जगह तलाशने के लिए इस महीने भारत में एक टीम भेज रही है. केंद्र सरकार ने पिछले महीने उन कंपनियों के लिए उच्च कीमत वाले आयातित ईवी पर टैरिफ कम कर दिया जो उन्हें तीन साल के भीतर देश में बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

2022 में तेलंगाना के उद्योग और वाणिज्य मंत्री के रूप में, केटी रामा राव ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को राज्य में कारखाना स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया था.

उस समय केटीआर ने ट्वीट (अब एक्स) किया था, “एलन मस्क, मैं भारत में तेलंगाना राज्य का उद्योग और वाणिज्य मंत्री हूं. भारत/तेलंगाना में कारखाना स्थापित करने की चुनौतियों से निपटने में टेस्ला के साथ साझेदारी करके खुशी होगी. हमारा राज्य स्थिरता पहल में चैंपियन है और भारत में शीर्ष पायदान का व्यावसायिक गंतव्य है.”

उनका पोस्ट भारत में ईवी लाने पर एलन मस्क के ट्वीट के जवाब में था. एलन मस्क ने ट्वीट किया था, ”अभी भी सरकार के साथ कई चुनौतियों के बीच काम कर रहा हूं.”

एफजेड/एबीएम