मुंबई, 3 अप्रैल . हाल ही में रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत फिल्म ‘योद्धा’ में प्रशिक्षु पायलट तान्या शर्मा की भूमिका में नजर आने वाली एक्‍ट्रेस कृतिका भारद्वाज ने बताया कि उन्‍होंने अपने किरदार को अच्‍छे से निभाने के लिए एरोप्लेन सिमुलेशन गेम का सहारा लिया.

एक्‍ट्रेस हिट स्ट्रीमिंग शो ‘मिसमैच्ड’ का हिस्सा रही हैं, और ‘मिसमैच्ड 2’ के शूटिंग शेड्यूल के अंत में उन्हें ‘योद्धा’ में भूमिका मिली.

एक्‍ट्रेस ने कहा कि ‘मिसमैच्ड 2’ में सिमरन का किरदार निभाकर महत्वाकांक्षी पायलट तान्या का किरदार निभाना वाकई दिलचस्प था.

से बात करते हुए एक्‍ट्रेस ने कहा, ”मैंने उन सभी तकनीकी शब्दों को गहराई से सीखने के लिए एरोप्लेन सिमुलेशन गेम का सहारा लिया. योद्धा के अंत में कॉकपिट दृश्यों की चरणबद्ध तरीके से शूटिंग स्वाभाविक रूप से कहानी के साथ प्रवाहित होती है. योद्धा में मेरा पहला दृश्य जहां मैं सिद्धार्थ के किरदार से टकराती हूं, ऐसा लगा कि यह वास्तविक जीवन में मुठभेड़ जैसा है. इसने हर चीज को वास्तविक और सहज बना दिया.”

उन्हें फिल्म में यह भूमिका कैसे मिली, इस पर एक्‍ट्रेस ने कहा, “जून 2021 में मैंने एक प्रोजेक्ट के लिए ऑडिशन दिया, बिना यह जाने कि यह ‘योद्धा’ के लिए है. अक्टूबर में ‘मिसमैच्ड’ सीजन 2 की शूटिंग के दौरान मुझे पंचमी की टीम से फोन आया और मुझे लुक टेस्ट के लिए निर्देशकों के साथ बैठक के लिए आमंत्रित किया गया. इसके बाद इस भूमिका के लिए मेरी पुष्टि हो गई. मैंने 24 नवंबर को ‘मिसमैच्ड’ सीजन 2 की शूटिंग पूरी की और 27 नवंबर तक मैं ‘योद्धा’ के सेट पर थी.”

सिद्धार्थ के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने कहा , ”सिद्धार्थ के साथ काम करना एक सुखद अनुभव था, वह अविश्वसनीय रूप से गर्मजोशी से भरा था. मेरे सभी सीन उनके साथ थे, इससे यह अनुभव और भी बे‍हतर हो गया. इंडस्ट्री में नया होने के बावजूद मुझे उनके आसपास कभी भी नौसिखिया जैसा महसूस नहीं हुआ.”

एक्‍ट्रेस ने कहा, ”एक्शन सीक्वेंस निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण थे लेकिन वे उत्साहवर्धक और अनुभव देने वाले थे. मुझे याद है कि सिड ने कहा था कि उन्‍होंने अपनी यात्रा 26 साल की उम्र में शुरू की थी, जो संयोग से वही उम्र है जो मेरी योद्धा की शूटिंग के दौरान थी. ऐसा लगा जैसे हमने अपने करियर में एक जैसी यात्रा साझा की है.”

एमकेएस/