कोलकाता ने बनाए 133 रन, क्रिस मॉरिस की शानदार गेंदबाजी


मुम्बई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल (Indian Premier League) 20 – 20 टूर्नामेंट के एक मैच में राजस्थान (Rajasthan)रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए.

राजस्थान (Rajasthan)रॉयल्स ने टॉस जीतकर कोलकाता (Kolkata) को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. कोलकाता (Kolkata) ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए धीमे खेलते हुए 34 गेंदों में 24 रन जोड़े. जोस बटलर ने शुभमन गिल को बेहतरीन थ्रो पर रन आउट करके राजस्थान (Rajasthan)को पहली सफलता दिलाई. गिल एकमात्र चौका लगाकर 19 गेंदों में 11 रन ही बना सके. नीतीश राणा भी धीमा खेले और 25 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 22 रन बनाने के बाद चेतन सकरिया की गेंद पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे. उस वक्त कोलकाता (Kolkata) का स्कोर 45 रन था. सुनील नरेन भी तेज नहीं खेल पाए 7 गेंदों में एक चौके की सहायता से 6 रन बनाकर जयदेव उनादकट ने उन्हें यशस्वी जयसवाल के हाथों कैच करा दिया. इयोन मोर्गन को क्रिस मॉरिस ने बिना खाता खोले रन आउट कर दिया.

94 रन पर ही कोलकाता (Kolkata) के 5 महत्वपूर्ण विकेट गिर गए. राहुल त्रिपाठी ने 26 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 36 रन का योगदान देकर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर रियान पराग ने उन्हें कैच कर लिया. दिनेश कार्तिक ने 24 गेंदों में चार चौकों की सहायता से 25 रन बनाए. क्रिस मॉरिस ने उन्हें चेतन सकरिया के हाथों कैच करा दिया. बाकी के बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सके. राजस्थान (Rajasthan)के लिए क्रिस मॉरिस ने चार, जयदेव उनादकट-चेतन सकरिया- मुस्तफिजुर रहमान ने 1 – 1 विकेट लिए.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …