कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रन से करारी शिकस्त दी


शारजाह . अच्छी बल्लेबाजी के बाद शिवम मावी और लॉकी फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने आईपीएल (Indian Premier League) 20 -20 क्रिकेट के एक लीग मैच में राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स को 86 रन की करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता (Kolkata) ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स की पूरी टीम 85 रन पर ढेर हो गई.

राजस्थान (Rajasthan) राज्य शुरुआत अच्छी नहीं रही. यशस्वी जयसवाल को पहले ही ओवर में बगैर खाता खोले शाकिब अल हसन द्वारा बोल्ड कर दिया. गया इसके बाद राजस्थान (Rajasthan) उबर नहीं सका. अनुज रावत और क्रिस मॉरिस भी बिना खाता खोले आउट हो गए. राजस्थान (Rajasthan) के लिए राहुल तेवतिया ने 36 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की सहायता से 44 रन बनाकर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन शिवम मावी ने उन्हें बोल्ड करके राजस्थान (Rajasthan) की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. शिवम दुबे ने 18 रन का योगदान दिया. उन्हें भी शिवम मावी ने बोल्ड कर दिया. बाकी के बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके. कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने 23 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स के लिए शिवम मावी ने चार, लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन, शाकिब अल हसन और वरुण चक्रवर्ती ने 1 महीने से 1 विकेट लिए.

इससे पहले कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए. टॉस जीतकर राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स ने कोलकाता (Kolkata) को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया. कोलकाता (Kolkata) ने 10.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़कर ठोस शुरुआत की. ओपनर वेंकटेश अय्यर ने 35 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की सहायता से 38 रन बनाए. उन्हें राहुल तेवतिया ने बोल्ड कर दिया. नितीश राणा 5 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 12 रन बनाकर ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे. शुभमन गिल ने 44 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 56 रन की पारी खेली. उन्हें क्रिस मॉरिस ने यशस्वी जयसवाल के हाथों कैच कराया. राहुल त्रिपाठी ने 14 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 21 रन जोड़े, उन्हें चेतन सकरिया ने बोल्ड कर दिया. दिनेश कार्तिक 11 गेंदों में 1 छक्के की सहायता से 14 और इयोन माॅर्गन 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की सहायता से 13 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान (Rajasthan) की तरफ से क्रिस मॉरिस, चेतन सकरियायती, राहुल तेवतिया और ग्लेन फिलिप्स को 1 – 1 विकेट मिले.

Check Also

आईपीएल के 2022 सत्र की नीलामी में भाग लेने रुट

लंदन . इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian …