केएल राहुल की तूफानी पारी , पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

दुबई . आईपीएल (Indian Premier League) क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने अंतिम लीग मैच में केएल राहुल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब (Punjab) किंग्स ने चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स (सीएसके) को 6 विकेट से हरा दिया. सीएसके द्वारा दिए गए 135 रन का लक्ष्य पंजाब (Punjab) ने 4 विकेट खोकर 13वें ओवर में ही हासिल कर लिया. पंजाब (Punjab) किंग्स की ओर से केएल राहुल ने तूफानी पारी खेली और 98 रन पर नाबाद रहे. राहुल ने अपनी आतिशी पारी में 42 गेंद का सामना किया जिसमें 7 चौके और 8 छक्के जमाए. उन्होंने छक्का जमाकर पंजाब (Punjab) को जीत दिला दी. इस जीत के साथ पंजाब (Punjab) 12 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर आ गया है. सीएसके की ओर से शार्दुल ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. एक विकेट दीपक चाहर को मिला. लेकिन राहुल आज शुरू से ही आक्रमक मुड में नजर आए, जिसके सामने न तो धोनी की रणनीति चली और न ही सीएसके के गेंदबाज चले.

शार्दुल ने मार्क्रम को आउट कर पंजाब (Punjab) को चौथा झटका दिया था. वहीं 8 रन के निजी स्कोर पर शाहरूख खान आउट हुए थे. इससे पहले 5वें ओर में शार्दुल ठाकुर ने सरफराज (0) और अग्रवाल को आउट कर पंजाब (Punjab) को बैकफुट पर खड़ा कर दिया था. लेकिन केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमार पंजाब (Punjab) की पारी को दवाब से बाहर निकालने का काम किया. राहुल ने केवल 25 गेंद में अर्धशतक जमाकर सीएसके के गेंदबाजों की खूब धुनाई की. राहुल का यह आईपीएल (Indian Premier League) में 27वां अर्धशतक है.
इससे पहले आईपीएल (Indian Premier League) के 53वें मैच में सीएसके के खिलाफ पंजाब (Punjab) किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए. जिसमें डुप्लेसी ने कमाल की बल्लेबाजी की और 76 रन बनाकर आउट हुए. डुप्लेसी ने अपनी पारी में 55 गेंद का सामना किया, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के जमाए. शमी ने आखिरी ओवर में उन्हें आउट करके सीएसके को छठा झटका दिया था. इस सीजन में यह डुप्लेसी का पांचवां अर्धशतक है. उन्होंने केवल केवल 46 गेंद पर अर्धशतक जमााया था.
सीएसके के कप्तान धोनी एक बार फिर ‘गुगली’ में फंसते हुए पवेलियन लौटे. रवि बिश्नोई ने अपनी बेहतरीन गुगली में धोनी को बोल्ड कर सीएसके को 5वां झटका दिया. धोनी 12 रन ही बना सके. जिस समय धोनी आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 61 रन था. आखिरी जोड़ी के रूप में ब्रावो और जडेजा नाबाद रहे. जडेजा ने 15 रन बनाए तो वहीं ब्रावो 4 रन बनाकर नाबाद रहे. सीएसके की पारी के दौरान अंबाती रायडू भी कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 4 रन बनाकर जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए. वहीं, तीसरे विकेट के रूप में रोबिन उथप्पा क्रिस जॉर्डन की शॉर्ट गेंद पर तगड़ा शॉट मारने के चक्कर में कैच दे बैठे. उथप्पा जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 6.5 ओवर में 32 रन था.
मोईन अली का बल्ला भी आज खामोश रहा और अर्शदीप की शानदार गेंद पर विकेटकीपर केएल राहुल के द्वारा लपके गए. अली अपना खाता भी नहीं खोल पाए. वहीं, सीएसके को ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में पहला झटका लगा. गायकवाड़ आजके मैच में नहीं चल सके और केवल 12 रन बनाने के बाद अर्शदीप का शिकार बने.

Check Also

कोरोना माहमारी के कारण प्रायोजक तलाशना कठिन रहा : दीपा

चेन्नई (Chennai) . भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा है कि …