निर्देशकों को किरण राव की सलाह, कहा- कुछ ऐसा बनाएं जो आपको खुद पसंद आए

Photo of author

मुंबई, 16 मई . ‘लापता लेडीज’ की सफलता का आनंद लेते हुए फिल्म निर्माता किरण राव ने सभी महत्वाकांक्षी पटकथा लेखकों के लिए एक संदेश देते हुए कहा है कि आप अपने पेशे में शीर्ष पर रहें.

15वें कशिश प्राइड फिल्म फेस्टिवल के मौके पर मीडिया से बात करते हुए राव ने कहा, “मुझे हमेशा लगता है कि कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो अच्छा प्रदर्शन करती हैं और कुछ नहीं कर पाती. प्रासंगिक होने के लिए आपको कुछ ऐसा बनाना होगा जो एक दर्शक के दिल में उतर जाय.”

राव के अनुसार एक अच्छी कहानी वह है जिसके साथ आप जुड़ते हैं, कुछ ऐसा जिसके बारे में बात करना आपको दिलचस्प और महत्वपूर्ण लगता है.

दर्शकों के बारे में बात करते हुए किरण ने कहा, “लोगों के पास अब कई सारे ऑप्शन हैं. कई तरह के कंटेट तक उनकी पहुंच आसान हो गई है.”

”एक फिल्म निर्माता के रूप में मुझे लगता है कि आपको अपने पेशे में शीर्ष पर रहने की जरूरत है. यदि आप अच्छे हैं और ऐसी कहानियां बनाते हैं जो दिलचस्प हो, तो आप एक अच्छे कहानीकार होंगे. फिर चाहे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए काम कर रहे हों या फिल्म बना रहे हों.

‘लापता लेडीज’ के निर्माण के लिए आमिर खान की सराहना करते हुए राव ने कहा, “इस तरह की फिल्म केवल आमिर खान जैसे निर्माता ही बना सकते थे. वह सर्वोत्तम फिल्में बनाना चाहते हैं.”

फिल्म की कास्टिंग के बारे में राव ने कहा, “आमिर को एहसास हुआ कि यह फिल्म साधारण कलाकारों के साथ सबसे अच्छा काम करेगी. बहुत कम निर्माता इसे महसूस करेंगे और आपको उस तरह का समर्थन देंगे. आमिर वह व्यक्ति हैं जिन्होंने इसकी कहानी ढूंढी, उनके बिना फिल्म नहीं बनाई जा सकती थी.

एमकेएस/